Dead Body
Dead Body Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Indore News : कोविड से स्वतंत्रा सेनानी की मौत

Mumtaz Khan

इंदौर। Covid -19 के बढ़ते मामलों के बीच, महामारी की बीमारी के कारण 98 वर्षीय एक स्वतंत्रता सेनानी की मौत ने बुधवार को स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मचा दी।मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इसके बाद से ही उसकी हालत गंभीर थी।हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अभी तक आधिकारिक आंकड़ों में उसकी मौत की गिनती नहीं की है और कहा है कि मामले की समीक्षा की जाएगी।

मृतक नवल किशोर शर्मा एक स्वतंत्रता सेनानी थे और 1942 में स्वतंत्रता संग्राम के दौरान वे 18 दिनों के लिए जेल भी गए थे।इस बीच, बुधवार को कोविड-19 के 12 नए मामले भी सामने आए, जिसके साथ ही कुल सक्रिय मामले 52 हो गए।जानकारी के अनुसार नवरतन बाग कॉलोनी निवासी 98 वर्षीय मरीज। 2 अप्रैल को उनका टेस्ट पॉजिटिव आया था, लेकिन 7 अप्रैल तक होम आइसोलेशन में रहे और 8 अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।वरिष्ठ पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. रवि डोसी ने कहा, "मरीज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था क्योंकि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

भर्ती होने के बाद से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसे ब्लड प्रेशर और डायबिटीज भी था।इस बीच, जिला कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ अमित मालाकार ने कहा कि आधिकारिक आंकड़ों में मामला नहीं जोड़ा गया क्योंकि लगभग 10 दिन पहले उनका परीक्षण सकारात्मक था।उन्होंने कहा, "हम मामले की समीक्षा करेंगे और उस पर निर्णय लेंगे। अगर यह कोविड से मौत का मामला था, तो इसे आधिकारिक आंकड़ों में जोड़ा जाएगा।"बॉक्सतीन महीने बाद मौतअगर आधिकारिक आंकड़ों में गिना जाए तो यह शहर में महामारी बीमारी से होने वाली 1471वीं मौत होगी।कोविड-19 के कारण किसी भी मौत की सूचना तीन महीने से अधिक समय के बाद मिली है, क्योंकि आखिरी मौत जनवरी के पहले सप्ताह में हुई थी।कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 212709 पहुंचा। बुधवार को भी चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT