अचानक पहुंचे संभागायुक्त शर्मा, किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण
अचानक पहुंचे संभागायुक्त शर्मा, किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण Raj Express
मध्य प्रदेश

इंदौर : अचानक पहुंचे संभागायुक्त शर्मा, किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने शुक्रवार को स्पेस पार्क और ओमेक्स सिटी-1 में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहा पहुंचकर आमजनों की सुविधाओं हेतु उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने स्पेस पार्क और ओमेक्स सिटी-1 के रहवासियों से चर्चा कर कोविड टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने उपस्थित नागरिकों को बताया कि कोविड वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं पाया गया है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे स्वयं और अपने परिवारजनों की स्वास्थ सुरक्षा के लिए कोविड का टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि वे सभी जागरूकता का परिचय देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने बताया कि इंदौर में शुक्रवार से तीन दिवसीय वैक्सीनेशन महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन महोत्सव को सफल बनाने के लिए शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों में विशेष व्यवस्था की गई है। शासन-प्रशासन सभी सक्रिय होकर कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु अधिक संख्या में लोगों को कोविड का टीका लगाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इस तारत्मय में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने गत दिवस धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक संगठनों के साथ बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन के लिए जन-जागरण करने का आह्वान किया गया था।

इंडेक्स की टीम ने किया टाउनशिप में जाकर टीकाकरण :

रंगपंचमी के दिन इंडेक्स मेडिकल कालेज की टीम ने ओमेक्स सिटी वन, तुलसीयाना रीजेंसी और बालाजी स्काय में टीकाकरण शिविर लगाया। यहां लगाए गए शिविर में टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया और सुबह से कई लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। इस शिविर में काफी संख्या में बुजुर्ग व 45 साल के अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। ओमेक्स सिटी वन में 92 वर्षीय बुजुर्ग को पेरालिसिस के कारण चलने में दिक्कत थी इस वजह से उन्हें और उनकी पत्नी को कार में बैठे-बैठे ही टीका लगाया गया ताकि उन्हें ज्यादा दूर चलने में परेशानी न हो।

दोपहर में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा और कोविड नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने ओमेक्स सिटी में लगाए गए टीकाकरण शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने लोगों से बातचीत कर और उन्हें टीकारकरण के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान टीका लगवाने वाले सभी लोगों ने भी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की टीम की सराहना की।

इंडेक्स मेडिकल कालेज की नोडल ऑफिसर डॉ. दीप्ति सिंह हाड़ा ने बताया कि इन तीनों टाउनशिप में हमने एक दिन का शिविर लगाया। तीनों स्थानों रात तक टीकाकरण किया गया। आने वाले समय में भी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज द्वारा टीकाकरण जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT