दशहरा मैदान में ड्राइव इन कोविड टेस्ट की हुई शुरूआत
दशहरा मैदान में ड्राइव इन कोविड टेस्ट की हुई शुरूआत Raj Express
मध्य प्रदेश

इंदौर: दशहरा मैदान में ड्राइव इन कोविड टेस्ट की हुई शुरूआत, उमड़ी भारी भीड़

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट काल जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के बीच प्रशासन द्वारा नए माध्यमों का प्रयोग कर कोराेना की जांच कराई जा रही है इस बीच ही आज से शहर के दशहरा मैदान पर कोविड टेस्ट इन ड्राइव की शुरुआत हुई है जिसे लेकर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सुबह से भारी भीड़ उमड़ गई।

ड्राइव के लिए 5 घंटे में 578 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

इस संबंध में बताते चलें कि, कोविड टेस्ट ड्राइव के लिए http://www.covidindore.com पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य था। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन के पहले दिन सोमवार को 5 घंटे में 578 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया गया। बताते चलें कि, यहां स्टेडियम पर वाहनों में बैठे बैठे ही कोरोना की जांच हो रही है। बता दें कि, हरिद्वार कुंभ में लगी मशीन भी 30 अप्रैल को यहां आ जाएगी। इसके जरिए 6 घंटे में 5 से 6 हजार जांच हो सकेगी।

कोरोना जांच की रिपोर्ट 24 घंटे में होगी प्राप्त

इस संबंध में बताते चलें कि, शहर के दशहरा मैदान और नेहरू स्टेडियम में प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर का निर्माण किया गया है। जिसके चलते किसी को भी कोरोना के लक्षण होने पर वह इन कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक 600 रुपए में जांच करा सकते हैं। इन सेंटर्स पर फोर व्‍हीलर एवं टूव्‍हीलर वाहन से बिना उतरे ही जांच करवा सकेंगे और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे मे मिल जाएगी। बता दें कि, कोविड टेस्ट सेंटर पर प्रति सेंटर 2000 सहित कुल 4000 टेस्ट के लिए प्रतिदिन रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। जिसमें अधिक लोग होने पर अगले दिन का समय दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT