डीएविवि में कर्मचारियों की पूर्णकालीन हड़ताल शुरु
डीएविवि में कर्मचारियों की पूर्णकालीन हड़ताल शुरु Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : डीएविवि में कर्मचारियों की पूर्णकालीन हड़ताल शुरु

Piyush Mourya

इंदौर, मध्यप्रदेश। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी स्ववित्त संस्थान कर्मचारी (गैर शिक्षक) संघ के आह्वान पर जारी कार्य बहिष्कार आंदोलन का पूर्णकालीन हड़ताल सोमवार से शुरु हुई। विगत दिनों यूनिवर्सिटी प्रशासन से गतिरोध हटाने संबंधित कई बार बैठके हुई, लेकिन सभी बैठकें यूनिवर्सिटी प्रशासन के हठधर्मिता रवैया के कारण निष्क्रिय रही। यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा अभिलेख गायब होने की बात कह कर कर्मचारियों को वेतनवृद्धि जारी नहीं कर रहा है, जिस पर कर्मचारियों द्वारा अपने व्यक्तिगत अभिलेख/ आदेश प्रतियों का अवलोकन, यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव, कुलाधिसचिव, उपकुलसचिव स्थापना व समिति को भी अवलोकन करवाया जा चुका है। लेकिन वेतनवृद्धि लागू नहीं की गई, जिसे देखते हुए 10 नवंबर से जारी कार्य बहिष्कार आंदोलन अब हड़ताल में बदल चुका है। स्ववित्त संस्थान में कार्यरत कर्मचारी शुक्रवार से अपनी लंबित मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।

कुलाधिसचिव की कोशिश भी रही असफल :

धरना स्थल पर कुलाधिसचिव डॉ. अशोक शर्मा ने समन्वय बनाने की असफल कोशिश की। कर्मचारियों ने स्पष्टतौर पर कहा कि सबसे पहले जिस अधिकारी की अभिरक्षा में रखे दस्तावेज गायब हुए है सबसे पहले उस अधिकारी पर कार्यवाही की जाए। दूसरा यह की वेतनवृद्धि जारी करने के लिए नियुक्त पत्र की आवश्यकता नहीं होती है, केवल सेवा पुस्तिका में प्रविष्टि के आधार पर सभी कर्मचारियों की वेतनवृद्धि नियम अनुसार की जाती रही है। इसके बाद भी कर्मचारी द्वारा अपने पास रखे प्रतियों का अवलोकन सभी अधिकारियों को करवाया जा चुका है।

कर्मचारी विरोधी मानसिकता वाले अधिकारी पर कार्यवाही की मांग :

संघ के अधिकारियों ने एक बार फिर से कहा है कि शासन द्वारा दिए जाने वाले लाभ और शासन द्वारा जारी किए गए निर्देश अनुसार जल्द ही वेतनवृद्धि जारी की जाए। साथ ही सहायक कुलसचिव स्थापना द्वारा कुलपति, कुलसचिव, उपकुसचिव स्थापना द्वारा अनुमोदन किए जाने के बाद, एक गलत नियम लगाकर कर्मचारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है। कर्मचारी विरोधी मानसिकता वाले अधिकारी अपनी गलत टिप्पणी से सहायक कुलसचिव स्थापना द्वारा यूनिवर्सिटी को गुमराह करने की कोशिश की गई और चेष्टा की गई कि कर्मचारियों को आंदोलित कर यूनिवर्सिटी में अस्थिरता पैदा की जाए। कर्मचारी संघ ने मांग की है कि ऐसे अधिकारी जो कि यूनिवर्सिटी का माहौल बिगाड़ रहे हैं उन पर कार्यवाही की जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT