क्रिकेट के भगवान को देखने के लिए उमड़े प्रशंसक
क्रिकेट के भगवान को देखने के लिए उमड़े प्रशंसक Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : क्रिकेट के भगवान को देखने के लिए उमड़े प्रशंसक, बारिश ने किया मायूस, नहीं हो सका मैच

राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। 21 साल बाद क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर को खेलता देखने के लिए इंदौरी होलकर स्टेडियम में उमड़ पड़े। शाम होते ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत हुआ टी-20 मुकाबला देखने के लिए रेस कोर्स रोड पर क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ देखने को मिली। टॉस न्यूजीलैंड ने जीता और भारतीय लीजेंड्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। सचिन की बल्लेबाजी देखने के लिए लोग दूर-दूर से आए थे। लेकिन 5.5 ओवर का ही खेल हुआ था कि तेज बारिश ने लोगों के उत्साह को ठंडा कर दिया। लगभग आधा घंटा तक तेज बारिश ने प्रशंसकों को मायूस कर दिया। मैच रोके जाने तक भारतीय लीजेंड्स टीम ने 5.5 ओवर में 1 विकेट पर 49 रन बना लिए थे। विकेट पर सचिन 19 और सुरेश रैना 9 रन बनाकर खेल रहे थे। नमन ओझा 18 रन बनाकर आउट हुए थे। बारिश थमने के बाद लगभग सवा घंटे तक मैदान सुखाने का काम होता रहा, लेकिन अंपायरों ने मैदान ज्यादा गिला होने के कारण मैच रद्द कर दिया। दोनों टीमों को समान अंक दिए गए।

सचिन ने इंदौरी प्रशंसकों को कहा धन्यवाद :

बारिश होने के बाद दर्शक मायूस हो गए थे। मैच होने की परिस्थिति कम ही नजर आ रही थी। मैच हो इसके लिए सचिन ने भी दो-तीन बार मैदान का निरीक्षण किया। लेकिन अंपायरों ने जब मैच नहीं होने की बात कहीं तो सचिन के साथ पूरी टीम ने स्टेडियम में घूमकर क्रिकेट प्रेमियों को धन्यवाद दिया। दर्शक मैच रद्द होने के बाद भी काफी देर तक स्टेडियम में बैठे रहे। पूरी टीम ने ग्राउंड स्टॉफ के साथ फोटो भी खिंचवाया।

सचिन ने दिखाए तेवर :

सचिन ने थोड़ी देर ही बल्लेबाजी की, लेकिन उन्होंने इंदौरी क्रिकेट प्रेमियों को निराश नहीं किया और अपने वही तेवर दिखाते हुए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पूरे स्टेडियम में सचिन-सचिन की आवाज ही गूंजती रही। सचिन 13 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस पारी में चार आकर्षक चौके जमाए। सचिन की एक झलक पाने के लिए उनके प्रशंसक मैच रोके जाने के बाद भी स्टेडियम में प्रवेश करते रहे।

देखने को मिली प्रवेश के लिए लंबी कतारे :

मैच शाम 7.30 बजे शुरू होने वाला था, लेकिन सचिन और भारतीय लीजेंड्स टीम के खिलाड़ीयों को देखने के लिए शाम 5 बजे से ही प्रवेश के लिए लोग कतार में खड़े हो गए थे। कई लोग तो देर रात तक स्टेडियम में प्रवेश करते हुए नजर आए।

सचिन की टी-शर्ट भी खूब बिकी :

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से संन्यास लिए काफी समय हो गया है, लेकिन उनकी टी-शर्ट की मांग अब भी खूब रहती है। सचिन के फैन उनके नाम वाली टी-शर्ट पहनकर स्टेडियम में पहुंचे। सचिन के साथ ही युवराज के टी-शर्ट की भी मांग देखी गई।

आधे से ज्यादा भर गया था स्टेडियम :

पहले दो मैचों में स्टेडियम ज्यादा नहीं भर पाया था, लेकिन भारतीय लीजेंड्स को देखने के लिए सोमवार को दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। क्रिकेट प्रेमी दर्शक मैच शुरू होने के पहले तक स्टेडियम में प्रवेश करते रहे।

टिकटों की मारा मारी रही :

भारत और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के मैच को लेकर टिकटों काफी मारा-मारी रही। ऑनलाइन टिकट तो लगभग सभी बिक गए थे। फ्री पास को लेकर भी लोगों में काफी खिंचतान रही। अंतिम समय तक लोग भटकते रहे।

लोकल बॉय नमन के साथ ओपनिंग करते उतरे सचिन :

न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय लीजेंड्स की ओर से सचिन तेंदुलकर के साथ लोकल बॉय नमन ओझा ओपनिंग करने आए। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 32 रन की साझेदारी हुई। नमन 15 गेंदों में 1 छक्का व 2 चौके लगाकर 18 रन बनाकर पैवेलियन लौटे।

पहली बार होलकर स्टेडियम में चलते मैच में आई बारिश, खेल रोकना पड़ा :

होलकर स्टेडियम में अब तक जितने भी अंतरराष्ट्रीय मैच हुए है, कभी भी बारिश के कारण मैच रोकने की नौबत नहीं आई थी। लेकिन सोमवार को भारत और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के मुकाबले के दौरान मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद ही तेज बारिश ने खेल रोक दिया। लगभग आधा घंटे तक हुई तेज बारिश के बाद पिच क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान की टीम ने कवर हटाने और सुपर सॉपर मशीन से मैदान सुखाने की प्रक्रिया तेज की। लेकिन तेज बारिश के कारण मैदान ज्यादा गिला होने से मैच रद्द करना पड़ा।

मैच की झलकियाँ :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT