इंदौर: एक बार फिर सड़कों पर उतरे किसान
इंदौर: एक बार फिर सड़कों पर उतरे किसान Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर: एक बार फिर सड़कों पर उतरे किसान, एमआर-5 पर लगाया जाम

Sudha Choubey, Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। सरकार के लाख दावे और प्रशासनिक अधिकारियों के कई बार मिले आश्वासन के बाद भी किसान काफी नाराज है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकते है कि, पिछले 12 दिन में तीसरी बार किसान अपने हक के पैसे के लिए फिर सड़को पर उतर आए है। खबर आई है कि, मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आज फिर किसान सड़क पर उतर आए।

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के इंदौर जिले की लक्ष्मीबाई अनाज मंडी में गेंहू का उचित मूल्य ना मिलने से नाराज किसान फिर सड़को पर है और एमआर-5 जाम पर आज सुबह से जाम किया हुआ है। इससे पहले भी 28 मार्च और फिर चार अप्रैल को किसान सड़को पर आ चुके है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म हो गया था। मगर आज फिर गेंहू की कम कीमत मिलने से नाराज किसान सड़को पर निकल आए। चुनावी वर्ष है ऐसे में किसानों की अनदेखी सरकार को भारी पड़ सकती है।

वहीं, मामले में अधिकारी किसानों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद दोपहर 2 बजे दोबारा नीलामी शुरू हुई लेकिन बहस बार बार होती रही।

आज सोमवार को मंडी आए एक किसान ने बात करते हुए बताया कि, यदि मैं सोसाइटी में समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचूंगा तो 10 दिन में भी पेमेंट आएगा या नहीं, पता नहीं है। जबकि मुझे हॉस्पिटल में पैसा जमा करना है, इसलिए आज मंडी में यह सोचकर आया था कि, भाव अच्छा मिल जाएगा और पैसा भी नकद मिलेगा। पर यहां तो भाव ही नहीं मिल रहे हैं। ऐस हाल कई किसानों का है, इसलिए दो घंटे जाम लगाया था।

जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले पिछले महीने 28 मार्च को भी लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी में हंगामा हो गया था। दरअसल, सुबह रोज की तरह कई किसान बड़ी मात्रा में गेहूं लेकर मंडी पहुंचे थे, लेकिन कम कीमत पर खरीदी को लेकर वो काफी नाराज हो गए। वहीं, अन्य स्थानों से भी किसान भी मंडी में आ गए और इसी बात को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT