शिकायत लेकर भटक रहे किसान, नहीं हो रही कहीं सुनवाई
शिकायत लेकर भटक रहे किसान, नहीं हो रही कहीं सुनवाई Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : शिकायत लेकर भटक रहे किसान, नहीं हो रही कहीं सुनवाई

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश के ताकतवर मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के किसानों का करोड़ों रुपए का आलू कोल्ड स्टोर में खराब हुआ, कोई सुनने वाला नहीं। मंत्री की चुप्पी से किसानों में आक्रोश फैला हुआ है। आक्रोशित किसान अब राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिप्रा नदी के पुल के ऊपर अनिश्चितकालीन महापंचायत लगाने की तैयारी में है, ताकि उनकी सुनवाई हो सके।

पूर्व जनपद सदस्य एवं किसान नेता हंसराज मंडलोई एवं वार्ड क्रमांक 13 के पूर्व जिला पंचायत सदस्य हुकमचंद मालवीय ने आरोप लगाया कि सांवेर विधानसभा में किसान परेशान, बेबस हैं, कोई सुनने वाला नहीं है। इसका सबसे बड़ा मामला सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अर्जुन बरोदा में स्थित कोल्ड स्टोर का है जहां पर किसानों का करोड़ों रुपए का आलू खराब हो गया परंतु क्षेत्र के विधायक एवं मध्य प्रदेश सरकार के ताकतवर मंत्री तुलसी सिलावट ने उन बेबस किसानों की अभी तक सुध तक नहीं ली हद तो तब हो गई जब किसानों के नाम पर लड़ने की कसम खाने वाले किसान संगठन के नेता तक गायब हो गए एवं विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं ने भी सुध तक नहीं ली।

हंसराज मंडलोई ने आगे बताया कि शिप्रा-मांगलिया क्षेत्र के किसानों का आलू खराब हुआ है तब से कोई पुरसाने हाल नहीं है, नेताओं के दर्शनदुर्लभ हो गए हैं। डरा-सहमा किसान वह क्षेत्र के छोटे कार्यकर्ता और नेता डरे हुए हैं कि कहीं हम अगर कोल्ड स्टोर के मालिकों के खिलाफ कुछ बोले तो कहीं ऐसा ना हो कि वह हमें जेल पहुंचा दें, क्योंकि उनकी पहुंच ऊपर तक है। सांवेर विधानसभा क्षेत्र के बरलाई जागीर, बूढ़ी बरलाई, पीर कराडिया, मकोडिया बच्चों खेड़ी, हतुनिया डकाचिया, पलासिया सिलोटिया अर्जुन बरोदा, लसूडिया परमार, कदवाली खुर्द, कदवाली बुजुर्ग, मंडला उदा सहित देवास जिले के किसान कभी शिप्रा थाने का चक्कर लगा रहे हैं तो कभी कृषि विभाग के बड़े अधिकारियों का तो कोई उन्हें उपभोक्ता फोरम में जाने का सलाह दे रहा है इन सबके बीच बेचारा अन्नदाता फुटबॉल बना हुआ है। अब इस मामले को सांवेर विधानसभा क्षेत्र के जमीनी कार्यकर्ताओं ने अपने हाथ में लिया है चाहे अब जेल में चले जाए परंतु किसानों का हाकम दिला कर रहेंगे किसान नेता राज मंडलोई, सुरेंद्र सिंह ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य हुकमचंद मालवीय, जनपद सदस्य संतोष चौधरी, महिपाल सिंह ठाकुर आदि किसान नेता लगातार इन गांव के पीड़ित किसानों से मिलकर बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं एवं जल्द से जल्द कोल्ड स्टोर के मालिकों और सत्ता पक्ष के नेताओं ने किसानों की सुध नहीं ली तो किसान राष्ट्रीय राजमार्ग के ऊपर शिप्रा नदी के पुल के ऊपर किसानों की महापंचायत अनिश्चितकालीन अवधि तक लगाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT