इस लेडी कलाकार ने बनाई गोबर से मूर्तियां
इस लेडी कलाकार ने बनाई गोबर से मूर्तियां Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

वोकल फॉर लोकल की नई मिसाल पेश, इस लेडी कलाकार ने बनाई गोबर से मूर्तियां

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना ने जहां कोहराम मचा दिया है वहीं इसके प्रभाव से त्यौहारों के रंग फीके से पड़ गए हैं इनमें अनोखा रंग भरने के लिए प्रदेश के कलाकारों द्वारा नए तरीके निकाले जा रहे हैं, जैसा कि अब तक बाज़ार में चीनी मूर्तियों का कब्ज़ा रहता था अब इसके विपरित देशी और प्रकृति से जुड़ी मूर्तियां तैयार की जा रही हैं जिसमें शहर की एक महिला कलाकार को खूब तारीफ मिल रही है जिन्होंने मूर्तियाँ गोबर से बनाई गई हैं।

पर्यावरण को ध्यान में रख बनाई देशी मूर्तियां

इस संबंध में, इंदौर शहर की इस महिला कलाकार ने पर्यावरण और कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए मिट्टी या किसी और चीज़ से नहीं बल्कि ये मूर्तियाँ गोबर से बनाई है जिसे देखना पर ऐसा लगता है कि, यह केमिकल और प्लास्टिक से बनी हो बल्कि यह मूर्तियाँ गोबर से बनाई गई हैं, साथ मूर्तियां तैयार कर इको फ्रेंडली का भी परिचय दिया है।

वोकल फॉर लोकल से मिल रहा है प्रोत्साहन

इसे लेकर महिला कलाकार का कहना है कि, "हमने गोबर से गणेश जी की मूर्तियां बनाई हैं, जो मूर्तियां आसानी से विसर्जित हो जाती हैं, पानी में आसानी से घुल जाएंगी, जबकि बाकी मूर्तियों में केमिकल मिला होता है, जो पाने के लिए बहुत नुकसानदायक होता है, वह कहती हैं कि 'आत्मनिर्भर भारत' और 'वोकल फॉर लोकल' आया है मुझे लोग काफी प्रोत्साहित कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT