जंजीरवाला चौराहे पर गारमेंट शोरूम में लगी आग
जंजीरवाला चौराहे पर गारमेंट शोरूम में लगी आग Ravi Verma
मध्य प्रदेश

इंदौर : जंजीरवाला चौराहे पर गारमेंट शोरूम में लगी आग

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • तीन युवतियों सहित पांच कर्मचारी फंसे

  • फायर ब्रिगेड की टीम ने किया रेस्क्यू

इंदौर, मध्यप्रदेश। शुक्रवार शाम छह बजे लाकडाऊन शुरू होते ही जंजीरवाला चौराहा स्थित निजी कपड़े के शोरूम की तल मंजिल से अचानक आग की लपटें निकलने लगीं। आग इतनी विकराल थी कि देखते ही देखते पहली मंजिल धू-धूकर जल उठी। शोरूम में कपड़ा भरा होने से आग तेजी से फैली। तेजी से धुआं उठता देख पांच कर्मचारी छत की ओर भागे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया। मास्क पहनाकर उन्हें सुरक्षित निकाला। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग एसी में हुए शार्टसर्किट से लगी थी, वहीं आग लगने के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

फायर ब्रिगेड के एसआई शिवनारायण शर्मा के अनुसार आग जंजीरवाला चौराहे के पास कालान्या शोरूम में लगी थी। सूचना पर जब वे मौके पर पहुंचे, तो आग भभकी हुई थी और धुआं उठ रहा था। पता चला कि कुछ कर्मचारी छत पर फंसे हैं। टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए ऊपर फंसे लोगों को बाहर लाने का काम शुरू किया, लेकिन धुआं काफी होने से परेशानी आ रही थी। फायरकर्मियों ने अनाउंसमेंट कर बच्चों को हिम्मत बंधाई कि आप घबराएं नहीं, हम आ रहे हैं। इसके बाद ऊपर पहुंचे, तो वहां यहीं काम करने वाले दो युवक और तीन युवतियां थीं। वे ऊपर बैठकर रो रहे थे। हमने उन्हें मास्क पहनाया और फिर सुरक्षित नीचे लेकर आए।

एसआई शर्मा के अनुसार संभवत: आग शॉर्टसर्किट से लगी थी, क्योंकि छह बजे बाद शोरूम बंद हो जाता है। बच्चों ने बताया कि वे बस घर के लिए निकलने ही वाले थे कि पहली मंजिल पर ही आग भभक गई। फायरकर्मियों दो टैंकर पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग में शोरूम में बड़ी मात्रा में तैयार कपड़े और कच्चे माल के साथ फर्नीचर आदि जल गए।

पुलिस ने संभाला ट्रैफिक :

शुक्रवार शाम छह बजे लाकडाऊन शुरू होने के चलते ट्रैफिक ज्यादा होने से फायर ब्रिगेड को भी यहां राहत कार्य चलाने में परेशानी आ रही थी। तुकोगंज थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचा रास्ता बंद कर फायर फाइटर को निकाला। एएसपी जयवीर सिंह भदौरिया ने बताया, आग ने पहली मंजिल के साथ ही दूसरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया था। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

जंजीरवाला चौराहा स्थित गारमेट शोरूम में लगी आग के दौरान फंसे कर्मचारियों को निकालने में फायर ब्रिगेड के साथ तुकोगंज थाने टीआई और स्टाफ ने भी काफी प्रयास किए। टीआई कमलेश शर्मा ने फायरकर्मियों के साथ तीसरी मंजिल पर फंसे पांचों युवक-युवतियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आग की लपटें तेज़ होने के चलते एक बार तो टीआई शर्मा भी नीचे आ गए लेकिन दोबारा हिम्मत करके ऊपर गए और सभी को सुरक्षित निकाल लिया।

गैस टंकी फूटी, कुत्ता भी झुलसा :

बड़ी भमोरी इलाके में कल शाम एक मकान में गैस टंकी फटने से आग लग गई, जिसमें वहां बंधा कुत्ता भी झुलस गया। फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार बड़ी भमोरी में रहने वाले बृजेश पिता गयाप्रसाद ठाकुर के मकान में आग लगी थी। आग से वहां रखी गैस की टंकी भी धमाके के साथ फट गई थी। गनीमत रही कि बड़ी जनहानि नहीं हुई । घर में दो कुत्ते बंधे हुए थे एक कुत्ता तो घर से बाहर निकल गया जबकि दूसरा आग की चपेट में आ गया। फायर कर्मियों ने लगभग 10 हजार लीटर पानी डालकर आग पर काबू पाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT