गणेश चतुर्थी को लेकर खजराना प्रबंध समिति की बैठक निगम कमिश्नर व एसडीएम द्वारा की गई
गणेश चतुर्थी को लेकर खजराना प्रबंध समिति की बैठक निगम कमिश्नर व एसडीएम द्वारा की गई Ravi Verma
मध्य प्रदेश

Indore : कोविड प्रोटोकॉल के साथ खजराना गणेश मंदिर में मनेगा महोत्सव

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • 51 हजार मोदक का भोग लगेगा, प्रतिदिन होंगे भजन।

  • खजराना प्रबंध समिति की हुई बैठक।

इंदौर, मध्यप्रदेश। शहर के प्रसिद्ध खजराना श्री गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी का महोत्सव कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये मनाया जायेगा। यह 10 दिवसीय श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव 10 सितंबर से प्रारंभ होगा। श्री गणपति मंदिर खजराना प्रबंध समिति के अध्यक्ष मनीष सिंह के निर्देशानुसार प्रशासनिक तथा अन्य व्यवस्थाएं करने के संबंध में शुक्रवार को मंदिर परिसर में बने सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मंदिर प्रशासक एवं निगमायुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मंदिर परिसर में दर्शन व्यवस्था, सेनेटाइजर तथा मास्क की व्यवस्था, विद्युत साज-सज्जा आदि के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में बताया गया कि महोत्सव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा। बैठक में मुख्य वरिष्ठ पुजारी मोहन भट्ट एवं अशोक भट्ट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी, डीएसपी यातयात, एसडीएम शाश्वत शर्मा, अपर आयुक्त नगर निगम वीरभद्र शर्मा, प्रबंधक प्रकाश दुबे, भक्त मंडल के सदस्य अरविंद बागड़ी, गोविंद पाटीदार सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि भगवान श्री गणेश जी महाराज का पंचामृत से स्नान कराकर मोतियों एवं 'वैलरी से श्रृंगार करके स्वर्ण मुकुट धारण कराए जाएंगे। गणेश चतुर्थी पर सुबह 10.30 बजे कलेक्टर एवं अध्यक्ष मनीष सिंह ध्वज पूजन करेंगे। 51 हजार मोदक का भोग लगेगा। दस दिनो तक अलग-अलग तरह से भगवान का श्रृंगार किया जाएगा। पूरे मंदिर को फूलों से सजाया जाएगा। प्रतिदिन भजन होंगे, यह भजन मंचीय रूप से नहीं होगा। भजन सिर्फ दर्शन करने वाले कतारबद्ध श्रद्धालु सुन पायेंगे। किसी को भी रुकने नही दिया जायेगा, दर्शन करके श्रद्धालु आगे बढ़ते जायेंगे। सभी को मास्क लगाना आवश्यक होगा। सेनेटाइजर और मास्क की व्यवस्था भी मंदिर परिसर में की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT