आईआईटी कैंपस में सेंट्रल स्कूल खोले जाने का ऐलान
आईआईटी कैंपस में सेंट्रल स्कूल खोले जाने का ऐलान  Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

इंदौरियों के लिए खुशखबरी! आईआईटी कैंपस में सेंट्रल स्कूल खोले जाने का ऐलान

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। देशभर मे कई विद्यालय खोले जाने के बाद अब मध्यप्रदेश के इंदौर में भी केंद्रीय विद्यालय खोलने पर सहमति मिल गई है। बता दें कि मंगलवार का दिन इंदौरियों के लिए एक खुशखबरी भरा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इंदौर में नया केंद्रीय विद्यालय खोलने की घोषणा की है।

आईआईटी इंदौर में खुलेगा नया केंद्रीय विद्यालय :

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को मोदी सरकार की बड़ी सौगात मिली है। इंदौर आईआईटी कैंपस में सेंट्रल स्कूल खोले जाने का ऐलान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया है। बता दें कि यह देश का 1242वां विद्यालय होगा। यह विद्यालय आईआईटी इंदौर परिसर में संचालित होगा, इंदौर आईआईटी 501.42 एकड़ में फैला हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा-

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा- केन्द्रीय विद्यालय संगठन की विशाल श्रृंखला में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। आज केन्द्रीय विद्यालय आईआईटी, इंदौर खोलने के आदेश हो रहे हैं। मेरा विश्वास है कि आईआईटी, इंदौर परिसर में केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना उच्च शिक्षा एवं विद्यालयी शिक्षा का एक अनोखा संयोग होगा। लाभान्वित होने वाले समस्त विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं।

बताते चलें कि वहीं पीएम मोदी स्ट्रीट वेंडर योजना के हितग्राहियों से कल लाइव चर्चा करेंगे। सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडर योजना शुरू की गई है जिसके लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले दिन बुधवार को लाइव चर्चा करेंगे। सरकार द्वारा आम जनता के लिए कई योजनाएं भी लाई जा रही हैं, ताकि योजना के माध्यम से लाभ मिल सके। जिसके तहत ही सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडर योजना शुरू की गई है जिसके लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले दिन बुधवार को लाइव चर्चा करेंगे। इस बीच हितग्राहियों से उनके अनुभव भी सुनेंगे।

इससे पहले 28 अगस्त को देश के स्वच्छ शहर इंदौर को स्वास्थ्य क्षेत्र सुपर स्पेशल बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज इंदौर में 525 बिस्तर क्षमता वाले सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का लोकार्पण किया था, सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में अभी 100 आईसीयू यूनिट और करीब 240 गंभीर कोरोना मरीजों का इलाज होगा, बता दें कि यहां हार्ट, किडनी, लिवर ट्रांसप्लांट के लिए विशेष यूनिट, जो मध्यप्रदेश के किसी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में नहीं है। सरकार ने इस अस्पताल में 24 पीजीएमओ, 112 डॉक्टर, 253 नर्स, 204 सफाई कर्मचारी, 102 सुरक्षाकर्मी के पद मंजूर किए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT