भारत की 'विराट' दिवाली पर राजवाड़ा डूबा जश्न में
भारत की 'विराट' दिवाली पर राजवाड़ा डूबा जश्न में Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : भारत की 'विराट' दिवाली पर राजवाड़ा डूबा जश्न में

राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। देशवासियों को दिवाली का इससे बढि़य़ा उपहार नहीं मिल सकता था। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में भारत ने अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4 विकेट से पराजित कर देश में एक दिन पहले ही दिवाली मनवा दी। मैच जीतते ही देशभर में फटाखों की गूंज सुनाई देने लगी, मानों आज ही दिवाली हो। इंदौर में भी राजवाड़ा सहित पूरे शहर में जोरदार जीत का जश्न मना।

एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच हाथ से निकल गया है, लेकिन विराट कोहली की धमाकेदार पारी और हार्दिक पंड्या की सूझबूझ भरी पारी ने टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत तो दिलाई ही एशिया कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। इस जीत के साथ भारत ने अपने विश्वकप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है।

टीम इंडिया के जीतते ही देश भर में पटाखे छूटने लगे और लोगों ने जश्न मनाना शुरु कर दिया। सोशल मीडिया पर भी इस तरह के मैसेज आने लगे, जिसमें व्यूवर्स ने विराट कोहली को दिवाली का गिफ्ट देने के लिए आभार जताया। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 160 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली के तूफानी प्रदर्शन और नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया को जीत मिली।

राजवाड़ा पहुंचे क्रिकेटप्रेमी, फोड़े फटाखे :

जैसे ही भारत को जीत मिली, कुछ ही देर में जीत का जश्न मनाने के लिए तिरंगा लेकर क्रिकेटप्रेमी राजवाड़ा पर पहुंचने लगे। दिवाली की खरीददारी करने पहुंचे लोगों भी इतनी भीड़ अचानक राजवाड़ा पर पहुंचने लगी और कुछ ही देर में राजवाड़ा पर भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगने लगे। तिरंगा लहराते हुए क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर फटाखे भी फोड़े। राजवाड़ा पर पहले ही इतनी भीड़ थी और क्रिकेटप्रेमियों के वहां पहुंचने के बाद पैर रखने तक की जगह नहीं बची थी। राजवाड़ा पर चारों दिशाओं से लोग तिरंगे लेकर पहुंचने लगे। गाडिय़ां पहले ही प्रतिबंधित होने से लोगों को काफी दूर गाडिय़ां रखना पड़ रही थी। राजवाड़ा ही नहीं पूरे शहर के प्रमुख चौराहों पर लोग दिवाली की तैयारियों के बीच भारतीय टीम की पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाने के लिए निकल पड़े। दोपहर में मैच के कारण कई लोग घरों पर ही रहे और दिवाली की शॉपिंग मैच समाप्त होने के बाद की। देर शाम तक जीत का जश्न मनता रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT