इंदौर-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन फिर होगी शुरू
इंदौर-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन फिर होगी शुरू सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

इंदौर : इंदौर-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन फिर होगी शुरू

Author : Satish Dixit

इंदौर, मध्य प्रदेश। इंदौर से उज्जैन के बीच में रोजाना अपडाउन करने वाले यात्रियों को अब बसों का सहारा नहीं लेना होगा। रेलवे ने दोनों शहरों के बीच में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को अनुमति दे दी है। जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड ने इंदौर से उज्जैन के बीच चलने वाली ट्रेन 59307 को अनुमति दे दी है। यह ट्रेन यात्रियों को 35 मिनट में उज्जैन पहुंचा देती है। रास्ते में मांगलिया, देवास, विक्रम नगर स्टेशन पर यात्री रुक सकते हैं। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा। इसमें न्यूनतम किराये पर यात्री उज्जैन पहुंच सकते हैं। जबकि बसों से जाने पर यात्रियों को 55 से 90 रुपये तक का किराया देना पड़ रहा था। गौरतलब है कि कोरोना के बाद अब ट्रेन का संचालन धीरे-धीरे शुरू हो रहा है।

इंदौर से महू के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन अब भी शुरू नहीं हो पाई है। इंदौर-महू रेल यात्री संघ इसे चालू करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रेलमंत्री पीयूष गोयल के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रेलवे जीएम और डीआरएम को पत्र लिख चुके हैं। इस पर अभी निर्णय नहीं हो सका है। हालांकि इंदौर से प्रमुख शहरों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। वहीं शुक्रवार को आए आदेश में इंदौर से सात ट्रेन फिर से शुरू करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इन ट्रेनों में इंदौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस, इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस, इंदौर-सरायरोहिल्ला दिल्ली एक्सप्रेस, इंदौर-जम्मूतवी साप्ताहिक एक्सप्रेस, इंदौर-चंडीगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, इंदौर-कोंचुवेली एक्सप्रेस और महू-यशवंतपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। अभी इनकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT