नए साल को लेकर खजराना मंदिर ने की तैयारी शुरू
नए साल को लेकर खजराना मंदिर ने की तैयारी शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर: नए साल को लेकर खजराना मंदिर ने की तैयारी शुरू, होगी यह खास व्यवस्था

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां साल के अंत के साथ थमने लगा है वहीं दूसरी तरफ नए साल की को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है तो कई जगहों पर तैयारियों का दौर जारी है। इस बीच ही इंदौर शहर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर में नए साल को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं, जहां इस बार नए वर्ष के पहले दिन खजराना गणेश को 11 हजार लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा। वहीं भक्तों के लिए दर्शन की भी खास व्यवस्था की गई है।

मंदिर प्रबंधन ने बनाई यह व्यवस्था

इस संबंध में बताते चलें कि, खजराना क्षेत्र स्थित मंदिर में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है। जिसे लेकर मंदिर के पुजारी अशोक भट्ट ने बताया भक्तों को कालिका माता मंदिर की ओर से प्रवेश दिया जाएगा। गणेशपुरी कॉलोनी की ओर से बाहर जाने का रास्ता रहेगा। जहां इस रास्ते को वन-वे किया जाएगा। जहां सुरक्षा के नजरिए से सुरक्षा गार्ड की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। नई बात यह है कि, इस बार कोरोना के प्रभाव के कारण नियमों के तहत चार चरणों में दर्शन किया जाएगा। वहीं गर्भगृह में प्रवेश निषेध रहेगा। कोरोना नियमों के तहत चार स्टेप में दर्शन होंगे।

मंदिर समिति की बैठक में कलेक्टर और अधिकारी रहें मौजूद

इस संबंध में बताते चलें कि, नए साल की तैयारियों को लेकर ली गई मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, यातायात पुलिस अधिकारी और समस्त पुजारी मौजूद रहे। जहां आगामी एक जनवरी और तिल चतुर्थी पर मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़ नहीं होने को लेकर रणनीति बनाई गई। भक्तों के लिए कतार में लगकर मंदिर में दर्शन करने की व्यवस्था की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT