महापौर, आयुक्त द्वारा नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक
महापौर, आयुक्त द्वारा नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक Ravi Verma
मध्य प्रदेश

Indore : महापौर, आयुक्त द्वारा नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ महापौर सभाकक्ष में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री अनुप गोयल, नर्सिंग होम एसोसिएशन के डॉ. विजय हरलारकर, डॉ. सौरभ वर्मा, डॉ. रवि वर्मा व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

नर्सिंग होम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि नर्सिंग होम की निगम से मिलने वाली फायर एनओसी व अन्रू कारणो से रिन्युअल में कठिनाई हो रही है, इस पर महापौर व आयुक्त द्वारा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से चर्चा की गई और अपर आयुक्त भवन अनुज्ञा संदीप सोनी, टाउन एंड कन्ट्री प्लानिंग तथा नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियो के मध्य एक कमेटी गठित की जाकर शासन से नर्सिंग होम में निगम से मिलने वाली फायर एनओसी के संबंध में मार्ग दर्शन प्राप्त किया जावेगा तथा आगामी नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।

विदित हो कि शहर के विभिन्न क्षेत्रो में नर्सिंग होम व क्लीनिक आदि का निर्माण किया गया है, साथ ही ऐसे क्लीनिक व नर्सिंग होम में पर्याप्त क्षेत्रफल, आकस्मिक स्थिति में सीढ़ी के उपयोग, फायर लिफ्ट आदि अग्नि सुरक्षा शर्तो के अनुसार मानक स्तर की सुविधाऐं उपलब्ध होना आवश्यक है, किंतु वर्तमान में शहरी क्षेत्र में स्थित कई नर्सिंग होम व क्लीनिक में उपरोक्त सुविधाऐं अग्नि सुरक्षा की शर्तो के अनुसार नही होने के कारण, उन्हे फायर एनओसी जारी नही होने से रिन्युअल में कठिनाई होती है, इस हेतु कमेटी का गठन कर प्राप्त सुझाव को शासन की ओर भेजा जावेगा, ताकि शासन निर्देशानुसार कार्यवाही की जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT