चंद सेकेंडों में इमारत हुई जमींदोज।
चंद सेकेंडों में इमारत हुई जमींदोज। Social Media
मध्य प्रदेश

क्लीन माफिया के तहत कार्रवाई, अवैध आलीशान इमारत सेकेंडों में ढहाई

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा भू-माफिया और सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाहियां लगातार जारी हैं, इसके चलते ही व्यावसायिक राजधानी इंदौर में ऑपरेशन क्लीन के तहत महज कुछ सेकेंडों में 3 मंज़िला इमारत को जमींदोज किया गया। जिसके लिए प्रसिद्ध ब्लास्ट एक्सपर्ट की मदद ली गई थी।

भारी पुलिस बल रहा मौजूद :

नगर निगम की इस कार्रवाई में न्याय नगर एक्सटेंशन में स्थित नव निर्मित 3 मंज़िला जमीन को कुछ सेकंड में विस्फोटक का प्रयोग कर गिरा दिया गया। दरअसल निगम प्रशासन को सूचना मिली थी कि इन इमारत का निर्माण अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करके बनाया गया था। लोगों के विरोध किए जाने की आंशका के चलते पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

बिना अनुमति के कराया था निर्माण :

जानकारी के मुताबिक, यह मकान किसी बाबूलाल गौर नामक व्यक्ति के नाम पर था जिसने नगर निगम से बिना अनुमति के निर्माण करवाया था और जिसके नाम कोई नक्शा भी नियमों के मुताबिक नहीं बना था। अवैध निर्माण की सूचना नगर निगम को पूर्व में मिली थी जिस पर मकान मालिक को नोटिस भी दिया गया था। जिस पर कोई जवाब ना आने पर निगम ने कार्रवाई का फैसला लिया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT