Indore News: जर्जर इमारतों पर नगर निगम की कार्रवाई
Indore News: जर्जर इमारतों पर नगर निगम की कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

Indore News: जर्जर इमारतों पर नगर निगम की कार्रवाई, आज मच्छी बाजार में भवन को गिराया

Priyanka Yadav

Indore News: मध्यप्रदेश में कई मामलों पर कार्रवाईयों का दौर जारी है, ऐसे में पुलिस और प्रशासन, नगर निगम की टीम रोज बड़ी-बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रहे है। इस बीच आज इंदौर शहर में जर्जर इमारतों पर नगर निगम की कार्रवाई हुई है।

आज नगर निगम द्वारा एक भवन को गिराया:

गुरुवार को शहर में नगर निगम द्वारा एक भवन को गिराया गया, यह कार्रवाई मच्छी बाजार में निगम ने की गई है। बताया जा रहा है कि, करीब 70 से 80 साल पुराना यह भवन जीर्ण-क्षीर्ण अवस्था थी ऐसे में आज नगर निगम ने संसाधन लगाकर इस भवन को गिरा दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नगर निगम द्वारा कल ही यह कार्रवाई होना थी लेकिन टल गई थी। लेकिन आज सुबह-सुबह नगर निगम ने ये कार्रवाई कर दी। भवन को जमींदोज करने से पहले लोगों का सामान बाहर निकलवाया गया। बता दें, महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Pushyamitra Bhargav) के निर्देश पर शहर में नगर निगम द्वारा जर्जर हो चुके भवनों पर कार्रवाई की जा रही है। वर्षा को देखते हुए ऐसे मकानों को चिन्हित किया गया है जो जर्जर हो चुके हैं।

पहले भी निगम इंदौर में जर्जर मकानों को तोड़ चुकी-

बताते चलें कि, पहले भी निगम इंदौर में जर्जर मकानों को तोड़ चुकी है। नगर निगम की टीम ने खतरनाक मकानों पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया था, कुल 164 खतरनाक मकानों की सूची तैयार की गई है, जिनकी हालत जर्जर है। इनमें 27 मकानों को अतिखतरनाक घोषित किया गया था।

नगर निगम की टीम ने सदर बाजार थाना क्षेत्र के राधा नगर में 50 से 60 साल पुराने 4 जर्जर मकानों पर बुलडोजर चला दिया था। नगर निगम की टीम ने पोकलेन मशीन की मदद से यहां बने असामाजिक तत्व के जर्जर अड्डों को जमींदोज कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT