1 साल से कोविड मरीजों के लिए बने आइसोलेशन कोच के लिए आदेश नहीं हुए जारी
1 साल से कोविड मरीजों के लिए बने आइसोलेशन कोच के लिए आदेश नहीं हुए जारी Social Media
मध्य प्रदेश

1 साल से कोविड मरीजों के लिए आइसोलेशन कोच बनकर तैयार, है बस आदेश का इंतजार

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना से जहां स्थिति बदहाल है वहीं दूसरी तरफ व्यवस्था बनाने के लिए प्रयास भी जारी हैं इस बीच ही 2020 में आई पहली लहर के समय पश्चिम रेलवे ने तैयार किए आइसोलेशन कोच को अब तक शुरू करने के आदेश जारी नहीं हुए है इधर अस्पतालों में बेड की कमी बढ़ रही है।

सरकार की अनदेखी से धूल खा रहे हैं आइसोलेशन कोच

इस संबंध में बताते चलें कि, साल 2020 में महामारी को देखते हुए 78 कोच आइसोलेशन कोच चार रेक 24 कोच के लिए बना दिए गए थे, लेकिन शुरू नहीं होने पर अभी तक ये धूल खा रहे हैं। रेलवे कई बार जिला प्रशासन और राज्य सरकार को इस बात से अवगत करा चुका है लेकिन अब तक कोई ठोस आदेश जारी नही हो सका है। बता दें कि, यह आइसोलेशन कोच रेलवे के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन और पलया स्टेशन पर ट्रेन में बनाए गए हैं। जिसमें सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन पर बने आइसोलेशन कोच को मिली मंजूरी

बताते चलें कि, आज से भोपाल रेलवे स्टेशन के 6 नंबर प्लेटफार्म पर ट्रेन में बने आइसोलेशन कोच शुरू किए जा सकेंगे जो सभी सुविधाओं से लैस हैं। बताते चलें कि, यहां पर 20 आइसोलेशन कोच होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रहेगी। इसके अलावा समय - समय पर सेनेटाइजेशन का कार्य भी शुरू होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT