बीच बाजार में खुलआम लोग घूम रहे बिना मास्क के
बीच बाजार में खुलआम लोग घूम रहे बिना मास्क के Ravi Verma
मध्य प्रदेश

Indore : बीच बाजार में खुलआम लोग घूम रहे बिना मास्क के

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। लगातार चारों ओर से घोषणाएं की जा रही हैं कि लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें और भरे बाजार में जाने से बचे, जाएं, तो मास्क जरूर पहने। इसको लेकर नगर निगम और पुलिस को यह अधिकार भी सौंपा हुआ है कि मास्क न पहनने वाले लोगों पर कार्रवाई करें। पिछले दिनों कलेक्टर ने यहां तक कहा था कि यदि मास्क न पहनने वाला बहस करता है, तो उसे उठाकर थाने ले आओ।

इसी तरह से मुख्यमंत्री, मंत्री और अन्य अधिकारियों द्वारा भी यह बात कही जा रही है कि मास्क पहने और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें, लेकिन इस सबके बावजूद, वर्तमान में बीच बाजार में खुलेआम लोग बिना मास्क के बेधड़क घूम रहे हैं। शहर के हृदयस्थल में रविवार को यह नाजार देखने को मिला, जहां बाजारों में लोग बिना मास्क के खरीदारी कर रहे थे।

जिम्मेदार ही नहीं पहन रहे मास्क :

प्रशासन ने जिन नगर निगम के जिम्मेदारों को मास्क न पहनने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, अक्सर देखने में आ रहा है कि नगर निगम के जिम्मेदार ही मॉस्क को लेकर बेफिक्र हैं। मास्क केवल चेहरे पर टंगा होता है, मुंह और नाक नहीं ढंका होता। केवल मॉस्क पहनने की औपचारिकता निभाई जा रही है। ऐसे में आम लोगों का आलम क्या होगा, समझा जा सकता है। इस संबंध में जब नगर निगम के एक अधिकारी, जो मॉस्क चेहरे पर टांगे हुए थे, उनसे पूछा गया, तो उनका कहना था कि हम भी इंसान हैं। कब तक मॉस्क चेहर पर चिपकाएं रहेंगे। लगातार मॉस्क पहनने से सांस लेने में दिक्कत होती है। वैसे भी जो लोग लगातार मॉस्क पहन रहे हैं, वो भी कोरोना का शिकार हो रहे हैं। यही बात आम लोग भी कह रहे हैं। तीसरी लहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अधिक है, लेकिन यह घातक नहीं है, इसलिए लोग और ज्यादा बेफिक्र नजर आ रहे हैं।

दुकान वालों के बना रहे चालान :

नगर निगम एक ओर भीड़ वाले बाजारों में लोगों को बिना मॉस्क के घूमता छोड़ रहा है, वहीं दुकानों में अकेले बैठे, ग्राहक का इंतजार कर रहे दुकानदारों का मास्क न पहनने पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। जवाहर मार्ग के एक व्यापारी ने चर्चा में बताया कि हमारे ऊपर इतनी सख्ती की जा रही है, लेकिन हमारे सामने ही सड़कों पर लोग बिना मास्क के झुंड बनाकर घूम रहे हैं, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। धार्मिक, सामाजिक आयोजनों में भी यही हाल हैं, लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, वो बिना मास्क के सामूहिक रूप से फोटो भी खींचवा रहे हैं। अखबारों में भी बिना मास्क के फोटो छप रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT