हाईटेक हो गया जिस्मफरोशी का कारोबार
हाईटेक हो गया जिस्मफरोशी का कारोबार सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

इंदौर : हाईटेक हो गया जिस्मफरोशी का कारोबार

Author : Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्यप्रदेश। महानगर और स्मार्ट सिटी बनते जा रहे शहर में जिस्मफरोशी का कारोबार अब हाईटेक तरीके से भी होने लगा है। इंटरनेट, वाट्सएप जैसे साधनों पर काल गर्ल्स के फोटो भेजकर ग्राहकों से जिस्म का सौदा किया जाता है। जिस्मफरोशी के धंधे में कई युवतियां ऐसी भी हैं जो अपने शौक पूरे करने के लिए जिस्म का धंधा करती हैं। स्पा सेंटर से लेकर कई होटलों एवं अन्य ठियों पर दलालों के माध्यम से ये गोरखधंधा चल रहा है। पुलिस की निरंतर कार्रवाई के बाद भी इस तरह के सेक्स रैकेट निरंतर पकड़े जा रहे हैं।

विदेश से भी बुलवाई जाती है कालगर्ल :

शहर में कई दलाल और जिस्मफरोशी के कारोबार से जुड़ी महिलाएं तो ऐसी भी हैं जो विदेशों से भी कालगर्ल बुलवाते हैं। ग्राहकों से उनकी मोटी फीस वसूली जाती हैं जो हजारों में रहती हैं। कई बिगडैल रईसजादे इस तरह की कालगर्ल की मांग करते हैं। इस तरह की कालगर्ल के संपंर्क स्पा सेंटर की संचालिकाओं के पास उपलब्ध रहते हैं। ये ऊंची फीस वाली कालगर्ल प्लेन से आती हैं और कुछ ही घंटों बाद इंदौर से लौट भी जाती हैं,यही वजह है कि इस तरह की कई कालगर्ल पकड़ी भी नहीं जाती।

कैसे चलता है जिस्मफरोशी का कारोबार :

  • इंटरनेट और वाट्सएप पर दलाल कालगर्ल के फोटो ग्राहकों को भेजते हैं। फोटो पसंद आने पर दलाल से ग्राहक मोलभाव करता है।

  • ग्राहक यदि होटल में जाना चाहे तो रेट अलग होता है और यदि वे कालगर्ल के ठिकाने पर आना चाहे तो रेट अलग होता है।

  • इस तरह के सेक्स रैकेट चलाने वाली कुछ संचालिका पूर्व में भी पकड़ी जा चुकी हैं। ये संचालिका कई स्पा सेंटर की आड़ में भी ये गोरखधंधा करती हैं।

  • बाहर से आई हुई कुछ युवतियों जो महंगे शौक और नशे की आदी हो चुकी हैं। इस तरह की युवतियां भी जिस्म फरोशी का धंधा कर अपने शौक पूरे करती हैं।

  • दलाल और अय्याश युवकों के बीच संपंर्क रहता है। कई बार अय्याश अपने दोस्त या अन्य को भी अपने साथ लेकर आते हैं,तब उस दोस्त का नंबर भी दलाल के पास पहुंच जाता है।

  • कुछ कालगर्ल सीधे ग्राहकों से डीलींग करती हैं। ये कालगर्ल दलालों से नंबर लेती हैं या फिर उनके पास आने वालों के नंबर ले लेती है उसके बाद सीधे इनके बीच संपंर्क होता है।

  • कई होटलें तय हैं जहां पर इस तरह की कालगर्ल ग्राहकों को लेकर पहुंचती है। कुछ घंटों के बदले ही होटल संचालकों को काफी पैसा मिल जाता है इसी लालच में ये बिना रजिस्टर में इंट्री के कमरा दे देते हैं।

  • बताते हैं कि ऐसे बदनाम होटल जहां पूर्व में भी कई बार छापे पड़ चुके हैं,उनके बारे में स्थानीय पुलिस जानती है लेकिन बंदी के कारण यहां पर छापे नहीं पड़ते है।

  • रीगल चौराहे से लेकर एमजी रोड, एबी रोड, सरवटे बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन, भंवरकुआ, पटेल ब्रिज, शास्त्री ब्रिज, जूनी इंदौर आदि ऐसे इलाके हैं जहां अक्सर ये कालगर्ल घूमती नजर आती हैं।

  • जिस्मफरोशी के कारोबार ने ऐसे पांव पसार लिए हैं कि कई आटो वाले भी इन ठियों को जानते हैं। वे भी कालगर्ल चाहने वालों को ठियों तक पहुंचा देते हैं बदले में उन्हें काफी ज्यादा किराया मिल जाता है।

स्पा सेंटर और होटल में देह व्यापार :

  • मार्च 2012 महालक्ष्मीनगर के नेचर स्पा सेंटर पर छापा मारा गया। वहां पर स्पा सेंटर की आड़ मे देह व्यापार का कारोबार चल रहा था। यहां से 9 लड़कियों और 3 लड़कों को पकड़ा गया। पुलिस को कई दिन से इस स्पा सेंटर के बारे में शिकायत मिल रही थी। इस स्पा सेंटर सिक्किम और बंगाल की युवतियां भी मिलीं।

  • मार्च 2021 में राजेंद्रनगर पुलिस ने न्यूयार्क सिटी में छापा मारकर दो महिलाओं एवं तीन पुरुषों को बंदी बनाया। होटल में चल रहे जिस्मफरोशी के कारोबार का पर्दाफाश किया। पुलिस को इसके बारे में कई दिनों से शिकायत मिल रही थी।

  • फरवरी 2021 में विजयनगर चौराहा स्थित शगुन आर्केड में एटाम स्पा की आड़ में देह व्यापार के कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश किया। यहां से 13 लड़कियां और 11 लड़के पकड़े गए। यहां से पकड़ी गई युवतियों में दो थाईलैंड की भी थी।

बांग्लादेशी बालाओं से जिस्म फरोशी गैंग :

सितंबर 2020 में महालक्ष्मी नगर के होटल में देह व्यापार का केस सामने आया। तब ये चौकाने वाला सच सामने आया कि यहां पर बांग्लादेश की नाबालिग किशोरियों को अवैध रुप से लाकर जिस्म फरोशी करवाई जा रही थी। यहां से 13 युवतियों को पकड़ा जिसमें से 10 बांग्लादेश की थी। इस छापे के बाद तो पूरे देश में तहलका मच गया और इसके बाद तो कई खुलासे हुए एवं बांग्लादेश से किशोरियों को नौकरी के बहाने भारत लाकर उनसे जिस्म फरोशी का कारोबार करवाने वाली गैंग सामने आई। इस गैंग के दो दर्जन से ज्यादा सदस्य गिरफ्तार हुए और 50 से ज्यादा बांग्लादेशी बालाओं को मुक्त करवाकर बांग्लादेश पहुंचाया गया। कुछ अरसे बाद गैंग के सरगना सागर जैन-धर्मेंद्र जैन को भी पकड़ लिया गया।

लग्झरी फ्लैट में देह व्यापार :

वैसे इन दोनों भाईयों के विजयनगर इलाके में ही लग्झरी फ्लैट में भी जिस्म फरोशी के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ था। यहां से दिल्ली की एक युवती को पकड़ा जो 10 दिनों के लिए 50 हजार रुपए में लाई गई थी। यहां से दलाल रुपेश चौहान एवं युवती को भी हिरासत में लिया गया। तब इन दोनों ने बताया कि फ्लैट के मालिक कालू उर्फ धर्मेंद्र जैन एवं उसके भाई सागर जैन के हैं।

स्पा सेंटर पर जिस्म फरोशी नई बात नहीं :

शहर में बिगडैल रईसजादों के लिए स्पा सेंटर संचालिकाएं कालगर्ल उपलब्ध करवाने लगी हैं। इसका सबूत ये है कि अब तक कई स्पा सेंटर पर जिस्मफरोशी के अड्डे पकड़े गए हैं। स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी के मामले कोई नई बात नहीं है। लाक डाउन के पहले भी लसूडिया,जावरा कंपाउंड,भंवरकुआ,बापट चौराहे इलाकों में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का पर्दाफाश हो चुका है। एक स्पा सेंटर से तो थाईलैंड से टूरिस्ट वीजा पर आई युवतियां भी जिस्म फरोशी के मामले में बंदी बनाई गई।

  • लसुड़िया में ब्लू ओसीन एवं जावरा कंपाउंड में करस्टर ब्यूटी नामक स्पा सेंटर पर एक ही दिन छापे मारे गए। इस दौरान यहां से 8 युवक और 9 युवतियां पकड़ी गईं। इनके खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

  • बापट चौराहे पर चल रहे मीरा वैलनेस स्पा सेंटर पर छापा मारा गया तो वहां थाईलैंड की युवतियां भी जिस्म फरोशी करते पाई गई। इस छापे में 5 युवतियां एवं 7 युवकों को गिरफ्तार किया गया।

  • भंवरकुआ इलाके में क्वीन स्पा सेंटर पर भी छापा मारा गया तो वहां भी जिस्मफरोशी का कारोबार चलता पाया गया। यहां से पुलिस ने पांच युवक एवं पांच युवतियों को देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया।

पुलिस के मारे गए छापों से ये भी कटु सत्य सामने आता है कि हाईटेक देह व्यापार ने शहर के कोने-कोने में पैर पसार लिए हैं।

सूचना मिलते ही होती है कार्रवाई :

पुलिस के उच्च पदस्थ अफसरों के मुताबिक आपरेशन क्राइम कंट्रोल जारी है। इसके तहत गुंडे-बदमाशों के साथ ही जिस्म फरोशी के अड्डों पर भी कार्रवाई की जा रही है। इनफारमर्स की टीम को भी सक्रिय किया है। यदि कोई आम व्यक्ति भी इस तरह की सूचना डायल 100 के माध्यम से देता है तो कार्रवाई की जाती है। कुछ अरसे में स्पा सेंटर के बारे में सूचना मिलने के बाद वहां पर छापे मारकर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि यदि कहीं कोई जिस्म फरोशी के धंधे का शक हो तो वे डायल-100 पर सूचना दे सकते हैं, सूचना देने वाले का नाम और पहचान पूरी तरह गुप्त रखी जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT