ठेलेवाले बच्चे की मदद केजरीवाल और राहुल गांधी भी करेंगे!
ठेलेवाले बच्चे की मदद केजरीवाल और राहुल गांधी भी करेंगे! Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर : ठेलेवाले बच्चे की मदद केजरीवाल और राहुल गांधी भी करेंगे!

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। पिपल्याहाना में नगर निगम कर्मचारियों द्वारा ठेलेवालों पर कार्रवाई के दौरान अंडे का ठेला पलटने की घटना के बाद पीड़ित बच्चे की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। शहर के जनप्रतिनिधि बच्चे की मदद कर चुके हैं। मदद करने वालों में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ गया है। उनकी ओर से एक मैडम ने बच्चे के परिजनों को कॉल कर दोनों भाइयों को आर्थिक की मदद का भरोसा दिया है। वहीं, बच्चे और उसके परिजनों का दावा है कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पीए का भी फोन आया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी आपसे बात करेंगे।

घटना के वीडियो वायरल होने के बाद 13 साल के पारस की मदद को कई लोग आगे आए हैं। पारस के नाना विजय रायकवार ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए का फोन आया था। मैडम ने कहा कि पारस और पारस के भाई को पांच-पांच लाख रुपए की मदद का भरोसा दिया है। कांग्रेस रा'यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ठेला संचालित करने वाले ब'चों तक 10 हजार की मदद पहुंचाई और दोनों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी लेने का आश्वासन दिया। वहीं, अंडा विक्रेता पारस को साइकिल और मकान अलॉटमेंट के लिए विधायक रमेश मेंदोला ने निगम आयुक्त पत्र लिखा है। इसके अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने भी ब'चे को 5 हजार रुपए मदद स्वरूप दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि पिपलियहाना चौराहे पर 13 साल का पारस परिवार के साथ अंडे का ठेला लगाकर रोजी-रोटी कमा रहा था। ब'चे ने बताया कि वह सुबह से ठेला लगाए हुए था। निगम की टीम गाड़ी लेकर आई और कहा कि यहां से ठेला हटा लें, नहीं तो जब्त कर लेंगे। वे 100 रुपए मांग रहे थे, नहीं देने पर ठेला हटाने को कहा। इसी दौरान ठेला पलट गया और इससे सारे अंडे फूट गए। सड़क पर बिखरे अंडे देखा ब'चा और परिजन निगमकर्मियों को कोसते रहे। वहीं एक विडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बालक कहते दिख रहा है कि ठेला निगम वालों ने नहीं पलटा था, कार्रवाई के दौरान उससे ही पटल गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT