नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह क्षेत्र का दौरा करते हुए
नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह क्षेत्र का दौरा करते हुए Social Media
मध्य प्रदेश

ऑपरेशन क्लीन में भू-माफियाओं के सफाए के साथ 56 दुकानों का बदला रूप

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी रहने के बाद अब गुड़गांव के सायबर हब और न्यूयार्क के टाईम्स स्क्येवर की तर्ज पर विकसित होने जा रही है जिसमें शहर के पलासिया स्थित देशभर में प्रसिद्ध 56 दुकानों के कायाकल्प का कार्य जल्द शुरू होने जा रहा है जिसकी घोषणा प्रदेश के कैबिनेट नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने की।

प्रसिद्ध 56 दुकानों को दिया जाएगा आधुनिक रूप :

बता दें कि कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने बताया कि, इंदौर के निगम कमिश्नर से चर्चा की गई जिसमें देश में प्रसिद्ध 56 दुकानों को आधुनिक रूप दिया जाएगा, ताकि देश में शहर की पहचान बन सकें। इन दुकानों का पुनर्निर्माण कार्य स्मार्ट सिटी योजना के तहत 4.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ किया जा रहा है। इस दौरान मंत्री सिंह की मौजूदगी में 56 दुकानों के संचालकों और आम जनता के बीच विश्वास दिलाने के लिए एक प्रजेंटेशन दिया गया है।

पूर्व बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप :

वही पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि, पूर्व की भाजपा सरकार माफिया और मिलावट के खिलाफ जो कार्य नहीं कर पाई वह वर्तमान में प्रदेश सरकार ने कर दिखाया है, सरकार द्वारा ऑपरेशन क्लीन के तहत माफियाओं पर कार्यवाहियां लगातार जारी हैं शहर माफियाओं से मुक्ति में नंबर वन होगा। वहीं स्वच्छता अभियान के तहत शहर में स्वच्छता और वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर बेहतर तरीके से कार्य किया गया है जिसके चलते चौथी बार फिर स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन आया है। साथ ही कहा 56 दुकानों के कायाकल्प से शहर विश्व स्तर के फूड जोन में शामिल होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT