प्रौद्योगिकी मंत्री सकलेचा दौरे पर पहुंचे इंदौर
प्रौद्योगिकी मंत्री सकलेचा दौरे पर पहुंचे इंदौर Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

प्रौद्योगिकी मंत्री सकलेचा दौरे पर पहुंचे इंदौर, आईटी कंपनियों से की चर्चा

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां अब तक टला नहीं है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण काल के बीच कई परियोजनाओं पर कार्य जारी है इस बीच ही आज दो दिन के दौरे पर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा पहुंचे। जहां आईटी कंपनियों से चर्चा कर नए उद्योगों के विषय को लेकर चर्चा की गई।

मंत्री सकलेचा ने आईटी कंपनियों के अधिकारियों से चर्चा कर कही ये बात

इस संबंध में प्रौद्योगिकी मंत्री सकलेचा ने आईटी कंपनियों से चर्चा करने के बाद बयान देते हुए कहा कि, कोरोना संकटकाल में तीन से चार महीने बहुत कठिन समय गुजरा, जहां इस कठिनाई को एक चुनौती के रूप में आईटी और एमएसएमई कंपनियों ने लिया है। जिसके साथ आगे हमारी रणनीति यह है कि, जनवरी में मप्र में हजारों की संख्या में नए उद्योग शुरू किए जाएंगे। जिस पर कहा कि, मैं किसी के साथ एमओयू साइन नहीं करूंगा इस पर जल्द उत्पादन शुरू करूंगा।

आत्मनिर्भर भारत समेत कई विषयों को लेकर की चर्चा

इस संबंध में मंत्री सकलेचा ने अपने उद्बोधन में कई विषयों को लेकर बात की जिसमें वर्क फ्रॉम होम, आईटी कंपनियों की जरूरतें शामिल की गईं। इसके अलावा नए आईटी पार्क बनाने को लेकर भी चर्चा की गई जिसमें फर्नीचर क्लस्टर, टॉय क्लस्टर, रेडिमेड गारमेंट क्लस्टर को नए रूप देने पर जोर दिया गया। साथ ही कहा कि, हम जल्द ही एग्जिट पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। यह पॉलिसी बहुत जरूरी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT