मरीजों के लिए खुले मैदान को बनाया गया अस्थायी कोविड सेंटर
मरीजों के लिए खुले मैदान को बनाया गया अस्थायी कोविड सेंटर Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

राहत की खबर: मरीजों के लिए खुले मैदान को बनाया गया अस्थायी कोविड सेंटर

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना महामारी से जहां बड़े शहरों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है वहीं, दूसरी तरफ राहत की खबरें भी सामने आ रही हैं, इस बीच ही खुले मैदान में अस्थाई कोविड केयर सेंटर बनाया गया है जिसके पहले चरण में 500 बेड लगा दिए गए हैं।

आज रविवार से शुरू की जाएगी व्यवस्था

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में बेड की बढ़ती कमी को देखते हुए राधास्वामी सत्संग व्यास को आज रविवार को इस विशाल चिकित्सा परिसर को शुरू किए जाने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि,परिसर में ऐसे कोरोना संक्रमितों को रखा जाएगा जो होम आइसोलेशन में हैं और जिनके पास घर में जगह या सुविधाएं नहीं हैं। वहीं, इस परिसर में 2 हजार की क्षमता के साथ लोगो को रखा जायेगा। बता दें कि इस परिसर को तैयार करने का कार्य मंगलवार से शुरू किया गया है।

मेडिकल सेवाएं रहेंगी परिसर में तैनात

इस संबंध में, ईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय ने इसे लेकर बताया कि, देश के किसी भी शहर में एक ही स्थान पर इतने मरीजों को ऐसी व्यवस्थाएं देने की यह सबसे बड़ी पहल होगी। यहां मेडिकल संबंधी सेवाओं के लिए विशेषज्ञों की टीम तैनात रहेगी। बता दें कि, अस्पतालों में बेड नहीं होने पर कोरोना मरीज अस्पताल के बाहर इलाज करने को मजबूर हो रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT