इंदौर में भारी बारिश के चलते देखने मिला भयानक मंजर
इंदौर में भारी बारिश के चलते देखने मिला भयानक मंजर Kavita Singh Rathore - RE
मध्य प्रदेश

इंदौर में देखने को मिला भयानक मंजर, भारी बारिश के चलते बह गई कारें और पलट गई जीप

Kavita Singh Rathore

इंदौर, मध्य प्रदेश। इन दिनों देश के कई राज्य और प्रदेश भारी बारिश के चलते जल मग्न होते नजर आ रहे हैं। जिसके चलते कई तरह की घटनाएं और हादसे भी होने का खतरा लगातार बना हुआ है। वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) जिले में भारी बारिश के चलते हैरान कर देने वाला भयानक मंजर सामने आया है। जिसे देख कर हर कोई हैरान है। जहां, रविवार को खरगोन में तेज बारिश के चलते काटकूट नदी में अचानक बाढ़ आने से 13 लग्जरी कारें बह जाने की खबर सामने आई थी। वहीं, अब इंदौर में भारी बारिश (Indore Rain) के चलते कारों के बहने का सिलसिला नज़र आया।

मंगलवार को एक बार फिर शहर में तूफानी बारिश देखने को मिली। बारिश इतनी तेज थी कि शहर के कई इलाकों में थोड़ी ही देर में नाले उफन पड़े और सड़कों पर पानी नदी की तरह बहता नजर आया। फूटी कोठी क्षेत्र के प्रजापत नगर में बारिश के पानी से कार बहते हुए दिखाई दी। यहां तेज बारिश के बाद सिरपुर तालाब का पानी ओवरफ्लो हो गया जिससे आस-पास की कालोनियों में पानी भराने की सूचना है। वहीं बीआरटीएस सहित शहर की प्रमुख सड़कों पर पानी घुटनो-घुटनों भरा गया। निचली बस्तीयों में भी पानी भराने की सूचना है।

मिली जानकारी के अनुसार सिरपुर तालाब के नजदीक बसे प्रजापत नगर में बारिश का पानी सड़कों पर इस तरह बहता नजर आया जैसे कोई नदी में बहता है। सड़कों पर खड़ी कारे बहने लगी। दो पहिया वाहन डूब गए। बीआरटीएस सहित कई प्रमुख सड़के तालाब में तब्दील हो गई। लोगों को सड़कों से गुजरना मुश्किल हो गया। दो पहिया वाहन आधे डूबे नजर आए।

पहले पूर्व में बाद में पश्चिम में हुई जोरदार बारिश :

पहले शहर के पूर्वी क्षेत्र में तेज बारिश का दौर शुरू हुआ इसके कुछ देर बाद पश्चिमी शहर में धूआंधार बारिश शुरू हुई। अन्नपूर्णा क्षेत्र, फूटी कोठी, राजेंद्र नगर, महूनाका, शहर के मध्य राजबाड़ा, राजमोहल्ला, सुदामा नगर सहित कई क्षेत्रों में काफी तेज बारिश हुई मानों बादल फट पड़े हो। क्षेत्रिय रहवासियों का कहना है कि यहां इतनी तेज बारिश हुई कि लग रहा है कि यहां कुछ ही देर में 4 से 6 इंच बारिश हो गई।

तेज बारिश के चलते बह गई कारें :

दरअसल, इन दिनों एक बार फिर मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का कहर नज़र आया। कई इलाकों के तो हाल तेज बारिश के चलते बहुत बुरे नज़र आ रहे है। इसका असर यह हो रहा है आसपास के इलाकों से कार जैसे बड़े वाहन तक वह जाने जैसी गंभीर घटनाएं सामने आ रही हैं। इन्हीं घटनाओं के तहत इंदौर के वार्ड क्रमांक 85, प्रजापत नगर (फुटी कोठी क्षेत्र) से वाहनों के बहने जैसा एक भयानक मंजर नज़र आया। यहां पानी का बहाव इतना तेज था कि, कई कारें और दर्जन भर गाड़ियां पानी के बहाव से बहती हुई नज़र आई। वहीं, एक जीप पानी के बहाव के कारण ही पलट गई। यह दृश्य कुछ ऐसा नज़र आ रहा था। मानों किसी ने डैम के गेट खोल दिए हो। जबकि इस इलाके के आसपास कोई नदी या तालाब मौजूद नहीं है।

महापौर भी मदद के लिए निकले :

बताते चलें, इंदौर के इस इलाके के आसपास के लोगों से यह जानकारी सामने आई है कि, मंगलवार की सुबह से यहां बारिश की एक बूँद नहीं गिरी थी जबकि, दिन में धूप थी और अचानक ही शाम होते ही मौसम ने करवट बदली और शाम सात बजे से बारिश शुरू हुई। यह बारिश हल्की बूंदाबांदी से कब विकराल रूप ले लेगी किसी को नहीं पता था। शाम ढलते तक लगभग 8 बजे से यह बारिश इतनी ज्यादा तेज होने लगी कि, करीब डेढ़ घंटे में यहां का मंजर ही बदल गया। इस बारिश के कारण सड़कों पर चारों तरफ पानी ही पानी देखने को मिला यहां तक की कई लोगों के तो घर में भी पानी भर गया। इसी दौरान यहां के नए महापौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी सड़कों पर लोगों की मदद करने के लिए बाहर दिखाई दिए।

घंटों एक ही स्थान पर फंसे रहे लोग :

मध्य प्रदेश में कई इलाकों में बीते 48 घंटों से तेज बारिश का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसी के बारिश के चलते ही खरगोन जिले से कार बहने की खबर सामने आई थी और अब यह इंदौर में भी ठीक इसी तरह का मंजर देखने मिला। बारिश के चलते आये तेज बहाव के कारण कई लोग घंटों एक ही स्थान पर फंसे खड़े रहे तो कई लोगों को घंटों कार में कैद रहना पड़ा। वहीं, कई लोगों ने तो इस दौरान मौत को तक करीब से देख लिया। हालांकि, अब तक इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि, इस दौरान किसी को जान का कोई नुकसान हुआ है या नहीं, लेकिन लोगों को परेशान होना पड़ा लोग भूखे-प्यासे पानी के बहाव से बचने के लिए एक ही स्थान पर घंटों खड़े दिखाई दिए। इस दौरान कई लोगों ने वीडियो भी बनाए जो सोशल मीडिया पर देखे जा सकते है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT