निगम काउंटर से तिरंगे खरीद, दोगुने भावों में बेचे
निगम काउंटर से तिरंगे खरीद, दोगुने भावों में बेचे सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Indore : निगम काउंटर से तिरंगे खरीद, दोगुने भावों में बेचे

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के तहत पूरा शहर तिरंगामय हो गया है। अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक घरों, दुकानों, संस्थानों, कार्यालयों में तिरंगे लगाने थे। अभियान के लिए निगम ने करीब साढ़े छह लाख तिरंगे आर्डर किये थे और हर वार्ड में इसका काउंटर लगाकर बेचने की बात कही थी।

निगम ने कुछ एक वार्ड में ही तिरंगे के काउंटर लगाए, बाकी के झंडे बल्क में बेच दिए। निगम से दुकानदारों ने बल्क मे झंडे खरीदकर दोगुने दामों पर अपनी दुकानों से बेच दिए। रविवार को तो यह हालत थी कि शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में झंडों को किल्लत हो गई थी। जिनके पास झंडे थे, वो मुंहमांगे दामों पर उन्हें बेच रहा था।

निगम ने मध्यम आकार का तिरंगा 30 रुपए में बेचा था, जिसे दुकानों से 50 से 60 रुपए में बेचा गया। अभियान के तहत लोग अपने दुकान, मकान, संस्थानों में तिरंगा लगा रहे थे, इसलिए मनमाने दामों में तिरंगा खरीदने को मजबूर हुआ। बड़ी बात यह रही कि मुफ्त में गरीबों को तिरंगा देने के लिए किसी भी संस्था ने पहल नहीं की। इस कारण गरीबों के घर तिरंगे से सूने दिखे। चाहते हुए भी वो महंगे तिरंगे खरीदकर नहीं लगा पाए। चुनाव में मुफ्त में शराब, कपड़े आदि बांटने वाली पार्टी के नेताओं ने भी मुफ्त में झंडे नहीं वितरित किए। इस कारण झंडे ब्लैक में बेचने वालों की चांदी हो गई और उन्होंने जमकर माल कूटा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT