आज शहरभर में शान से फहराया जाएगा तिरंगा
आज शहरभर में शान से फहराया जाएगा तिरंगा Ravi Verma - RE
मध्य प्रदेश

Indore : आज शहरभर में शान से फहराया जाएगा तिरंगा

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। सोमवार को 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहरभर में ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित होंगे। आरएपीटीसी ग्राउंड महेश गार्ड लाइन परिसर में सुबह 9 बजे आयोजित मुख्य समारोह में इंदौर जिले के प्रभारी तथा प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। मुख्य समारोह के आयोजन की व्यापक तैयारियां पूर्ण कर ली गईं है।

समारोह में विभिन्न विभागों के दल परेड में हिस्सा ले रहे हैं इसमें ट्रॉफिक, बीएसएफ, आरएपीटीसी, फर्स्ट बटालियन, 15वीं बटालियन, होम गार्ड, जिला पुलिस बल के महिला और पुरुष बल, एनसीसी, स्काउट, रेडक्रॉस दल प्रमुख रूप से रहेंगे। परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक जयसिंह तोमर करेंगे। उनका अनुकरण टूआईसी गजेन्द्र सिंह निगवाल करेंगे। समारोह में बैंड भी आकर्षण का केन्द्र रहेगा। समारोह में वर्ष भर के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

सुबह 8 बजे कलेक्टर कार्यालय में करेंगे ध्वजारोहण -कलेक्टर मनीष सिंह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को सुबह 8 बजे कलेक्टर कार्यालय में ध्वजारोहण करेंगे। इसके पहले वे अपने बंगले पर भी ध्वजारोहण करेंगे।

महापौर करेंगे निगम प्रांगण में ध्वजारोहण - आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा निगम प्रांगण में प्रात: 8:00 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। साथ ही निगम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सम्मान भी किया जाएगा। इस अवसर पर आयुक्त प्रतिभा पाल,सभापति मुन्ना लाल यादव, पार्षद गण, अपर आयुक्त, उपायुक्त विभाग प्रमुख, एवं निगम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।

सेंट्रल जिमखाना क्लब में सुबह 11 बजे होगा ध्वजारोहण -सेंट्रल जिमखाना क्लब में 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुबह 11 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। क्लब के अध्यक्ष रमेशचंद खंडेलवाल और कोषाध्यक्ष मनीष मित्तल, मनोज काला ने बताया कि अतिथियों द्वारा सुबह 11 बजे तिरंगा फहराया जाएगा, पूरे क्लब को आकर्षक रोशनी और सजावट से साज सज्जा की गई, साथ ही विशेष तौर पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है, इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्लब के सदस्यगण मौजूद रहेंगे।

चिकित्सक ध्वजारोहण कर अमृतमहोत्सव मनाएंगे- आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस को सिध्दार्थ हॉस्पीटल, एनआईएमए, इंदौर एवं जीपीए इंदौर शाखा के तत्वावधान में ध्वजारोहण समारोह सुबह 8:30 बजे डॉ. महेश गुप्ता जी प्रदेश अध्यक्ष एनआईएमए के विशिष्ट अतिथ्य में एवम संस्था के वरिष्ठ सदस्य डॉ. नेमीचन्दजी जैन की अध्यक्षता में मनाया जा रहा है। इसमे एनआईएमए के एवं जीपीए इंदौर शाखा के सभी चिकित्सक सदस्य शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT