इवेंट में पधारे अतिथिगण
इवेंट में पधारे अतिथिगण Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : आप और हम मिलकर बनाएं इंदौर को ट्रैफिक में नंबर 1

Piyush Mourya

इंदौर, मध्यप्रदेश। यातायात या ट्रैफिक हमारे जीवन का वो हिस्सा है, जो हमारी जिंदगी को और आसान बनाता है। मानव ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किए है, यातायात भी इससे अछूता नहीं है। यातायात को ओर भी अधिक सुगम और सुरक्षित बनाने की पहल राज एक्सप्रेस ने शहर के नागरिकों के साथ मिलकर की हैं। राज एक्सप्रेस शहभर के नागरिकों को ट्रैफिक गिरि अभियान से जोड़ रहा है, ताकि लोगों को सुरक्षित रखा जा सके और इंदौर को ट्रैफिक में नंबर 1 बनाया जाए।

इसी कड़ी में राज एक्सप्रेस ने अपने कार्यक्रम ट्रैफिक गिरि का आयोजन एसडीपीएस कॉलेज में शुक्रवार को किया। सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत जन जागरुकता अभियान यातायात नियमों का पालन करने संबंधी यह आयोजन शहर के अलग-अलग कॉलेजों व स्कूलों में राज एक्सप्रेस की ओर से किया जा रहा है। शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अनिल पाटीदार, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक शामिल हुए।

घर से निकलते ही हमारा पहला साथी है सड़क :

अनिल पाटीदार ने कहा घर से निकलते ही जो हमारा पहला साथी जो होता है वह है सड़क। सड़क के नियमों का पालन करना हमारा पहला कर्तव्य है। हम सब यातायात नियमों का पालन कर खुद का व किसी दूसरे का जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने बताया भारत की स्थिति यातायात में विश्व पटल पर बहुत ही दयनीय है और हमारी स्थिति बहुत खराब है। नियम हर कोई जानता है लेकिन उसका पालन नहीं करता, जबकि आवश्यकता है नियमों का सख्ती से पालन करने की।

पैदल चालक भी करते हैं गलत तरीके से रोड पार :

अनिल पाटीदार ने कहा बहुत से लोग तो पैदल चलने के नियमों का भी पालन नहीं करते। जेब्रा क्रॉसिंग पर बहुत कम पैदल चालक रोड क्रॉस करते हैं और कभी-कभी पैदल चालक भी गलत तरीके से रोड पार करते है, जो एक्सीडेंट का कारण बनते हैं। ऐसे सभी लोग जो यातायात नियमों का पालन नहीं करते है और जिनके कारण दुर्घटना होती है वो सभी मानव बम से कम नहीं हैं।

अनिल पाटीदार

जिम्मेदार ट्रैफिक प्रहरी की भूमिका निभाए युवा :

एसडीपीएस की एकेडमिक डायरेक्टर आराधना चौकसे ने कहा यातायात नियमों का पालन अति आवश्यक है। सभी यातायात के नियमों पालन करें। युवा बच्चे गाड़ी को तेज चलाते हैं जिससे उन्हें बचना चाहिए। एक जिम्मेदार ट्रैफिक प्रहरी की भूमिका भी युवाओं को निभाना चाहिए। संस्थान की डॉ. प्रेरणा बेनसन प्राचार्य नर्सिंग और डॉ. लता मांगलानी प्राचार्य, शिक्षा ने सभी अतिथियों को पौधा देकर स्वागत किया। संस्थान की जानवी चांदवानी इवेंट हेड, ने आभार व्यक्त किया। उन्होंने यातायात पर एक प्रेरणादायक कविता सुनाते हुए सभी को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। अंत में सभी को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलवाई।

आराधना चौकसे

कैम्पस में बनें लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस :

मोहन नरवरिया सदस्य विमुक्त घुमक्कड़ जनजाति कल्याण विभाग भारत सरकार, ने कहा कि हम सबको इंदौर शहर को यातायात में नंबर 1 बनाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाना होगी। हम सबको यातायात के नियमों का पालन करते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा। आकाश चौकसे सचिव स्टेट प्रेस क्लब, ने कहा कि सबको हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाना चाहिए और सीट बेल्ड लगाकार कार ड्राइव करना चाहिए। उन्होंने बच्चों को ड्राइविंग लाइसेंस के बगैर गाड़ी नहीं चलाने का आग्रह किया। साथ ही कैम्पस में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस स्टूडेंट्स का बनाने के लिए अनिल पाटीदार से आग्रह किया। उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया और बगैर हेलमेट गाड़ी नहीं चलाने की शपथ दिलवाई।

मोहन नरवरिया

सभी को दिया स्मृति चिन्ह :

राज एक्सप्रेस की ओर सभी अतिथियों को एक स्मृति चिन्ह दिया गया। एसडीपीएस के मैनेजिंग डायरेक्टर, अंशुल सोजातिया ने कहा यातायात नियमों का पालन करने की बात सभी करते हैं लेकिन सभी को चाहिए कि वे इसे अपने जीवन में अपनाएं। हमें इंदौर को ट्रैफिक में नंबर 1 बनाना हैं तो इसकी शुरुआत खुद से करना होगी। हमें सिर्फ नियमों का पालन करने के लिए कहने की नहीं बल्कि उस पर अमल करने की आवश्यकता हैं। इस दौरान राज एक्सप्रेस की ओर से विश्वबंधु पाण्डेय, आदित्य सिंह चौहान उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT