बाईग्राम में दो बच्चों की बीमारी से मौत
बाईग्राम में दो बच्चों की बीमारी से मौत Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : बाईग्राम में दो बच्चों की बीमारी से मौत, तीसरा इंदौर में भर्ती

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। महू के बाईग्राम शनि मंदिर इलाके में उल्टी-दस्त के चलते दो बच्चों की बुधवार की सुबह को मौत हो गई। वहीं एक बच्चे को इलाज के लिए इंदौर के चाचा नेहरू अस्पताल में लाया गया। स्थानीय सरपंच का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज के कारण बच्चों की मौत हुई है, लेकिन सीएमएचओ ने इससे इनकार करत हुए जांच की बात कही है।

जिन बच्चों की मृत्यु हुई है उनमें शिवांस गाडगे 5 वर्ष, युवराज गाडगे 3 शामिल हैं। वहीं तीसरा बच्चा नैतिक पिता राहुल इंदौर के चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती है, जिसका यहां इलाज किया जा रहा है और उसकी हालत स्थिर है।

इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्य पूरे मामले की जांच के लिए बाईग्राम भी गए थे। उनका कहना है कि प्रथम दृष्टया, यह चिकित्सकीय लापरवाही का मामला नहीं था, लेकिन हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं। हम मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर की डिग्री के बारे में भी जांच कर रहे हैं। जब हम वहां पहुंचे तो क्लिनिक बंद था। हमने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए हैं।

रोगियों में हैजा जैसे लक्षण :

चाचा नेहरू अस्पताल की अधीक्षक डॉ. प्रीति मालपानी ने बताया कि अस्पताल में दो बच्चों को मृत लाया गया, जबकि तीसरा गंभीर रूप से बीमार है। बच्चों, माता-पिता और दादा-दादी सहित परिवार के सभी सदस्य दस्त से पीड़ित थे। दो बच्चों को मृत लाया गया। इनमें हैजे के लक्षण लग रहे हैं। हमने एक बच्चे को भर्ती कराया है जो बुखार से पीड़ित था। हम उसके मल का नमूना नहीं ले सके, क्योंकि उसे दस्त नहीं हो रहे हैं, जबकि परिवार ने इसके कारणों के बारे में नहीं बताया है। मिली जानकारी के मुताबिक परिजनों ने किसी भी चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप नहीं लगाया है और कहा जा रहा है कि उन्होंने समय पर बच्चों का इलाज नहीं कराया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT