मुस्लिम डॉक्टरों ने पेश की मानवता की मिसाल
मुस्लिम डॉक्टरों ने पेश की मानवता की मिसाल Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

व्याप्त संकट के बीच शहर के दो मुस्लिम डॉक्टरों ने पेश की मिसाल

Author : Shahid Kamil

राज एक्सप्रेस। देश समेत प्रदेशभर में कोरोनावायरस ने कोहराम मचा कर रख दिया वहीं बढ़ते संक्रमित मामलों से स्थिति और भयावह होती जा रही है जिसके चलते प्रदेश के इंदौर में चिंताजनक हालात बने हुए हैं इसी बीच ही शहर के दो कोरोना संक्रमित डॉक्टरों ने पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के नियमानुसार 14 दिन बाद अरविंदो हॉस्पिटल में ब्लड प्लाज़्मा डोनेट कर मानवता की मिसाल पेश की है।

बता दें कि, प्रदेश के इंदौर में फैले कहर के बीच डॉ. इज़हार मोहम्मद मुंशी और डॉ. इक़बाल कुरैशी ने कोरोना से मुकाबले के लिये 500-500ml ब्लड प्लाज़्मा डोनेट किया। यह सुविधा सिर्फ अरविंदो हॉस्पिटल में ही हैं। हॉस्पिटल चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने उम्मीद जताई है कि स्वस्थ हुए और भी मरीज़ प्लाज़्मा डोनेट कर मानवता का काम करेंगे।

सेंट पॉल स्कूल के पूर्व छात्र मुकेश कोठारी ने बताया कि डॉ. मुंशी ने कोरोना इलाज़ के लिये प्लाज़्मा देकर इंदौर में मिसाल कायम की है। यह प्लाज़्मा कोरोना के गम्भीर मरीज़ों के लिये अमृत समान है। सेंट पॉल स्कूल के पूर्व छात्र का एक समूह इन दिनों शहर के विभिन्न अस्पतालों में PPE कीट व अन्य आवश्यक वस्तुएं डोनेट करने का अभियान भी चलाये हुए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT