हजारों के फल सब्जी हो रहे बर्बाद, कमी से जूझ रहे लोग
हजारों के फल सब्जी हो रहे बर्बाद, कमी से जूझ रहे लोग Social Media
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन इफेक्ट: हजारों के फल सब्जी हो रहे बर्बाद, कमी से जूझ रहे लोग

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में जहां कोरोना के संक्रमित मामलों से चिंताजनक स्थिति बनी हुई है इस हालातो में नगर निगम द्वारा शहर में बेचने के लिए शहर में लाई जा रही सब्जी और फलों को लगातार जप्त किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा इन जप्त किए हुए फलों और सब्जियों को प्रतिदिन चिड़ियाघर भेजा जाता है। वहीं सब्जी की कमी से आम जनता को कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

इन सम्बन्ध में, बताया जाता है कि इन दिनों लगभग एक हजार किलो सब्जी और फल चिड़ियाघर भेजे जा रहे हैं, जबकि चिड़ियाघर के जानवरों को कुल मिलाकर 300 किलो सब्जी और फलों की प्रतिदिन आवश्यकता होती है। ऐसे में अतिरिक्त सात सौ किलो सब्जी और फलों को चिड़ियाघर में प्रतिदिन नष्ट किया जा रहा है।

इस पहल को लेकर जनप्रतिनिधियों का सुझाव है कि बेहतर होता कि जप्त किए गए फल और सब्जियों को नगर निगम सैनिटाइज कर उन गरीबों में बांट देता जिन्हें वर्तमान में निगम राशन सामग्री दी जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT