आज से सांवेर विधानसभा में होगी वोटिंग
आज से सांवेर विधानसभा में होगी वोटिंग Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

आज से सांवेर विधानसभा में होगी वोटिंग, कोरोना मरीजों के लिए बनाई व्यवस्था

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना महामारी का संकट जहां व्याप्त है वहीं इस संकट काल के बीच कई योजनाओं पर कार्य शुरू हो गया है इस बीच ही सांवेर विधानसभा उपचुनाव में आज से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है जहां इस बार बुजुर्गों, दिव्यांगों और कोरोना मरीजों को मतदान के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही घर-घर जाकर मतदान की प्रक्रिया करवाई जाएगी।

डाक मतपत्र से वोट डालने की प्रक्रिया 29 अक्टूबर तक रहेगी जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, यह प्रक्रिया 29 अक्टूबर तक जारी रहेगी। जिसके तहत 80 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, दिव्यांगों और कोरोना से पीड़ित मरीजों समेत कुल 2 हजार 128 मतदाता डाक मतपत्र से मतदान करेंगे। इसे लेकर कलेक्टर/ जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए 60 टीमें गठित की गई हैं। जिसके साथ ही सुरक्षा की सभी व्यवस्था समेत मतदान की गोपनीयता बनाए रखने के लिए भी प्रबंध किए गए हैं। डाक मतपत्र के जरिए मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

कलेक्टर ने जानकारी देते हुए कही ये बात

इस संबंध में कलेक्टर ने आगे जानकारी देते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि, मतदान केंद्रों पर कोविड से बचाव की समुचित व्यवस्था की गई है, जिसके चलते मतदाता बिना किसी डर के वोट डाल सकेंगे। वहीं साथ ही कहा कि, वोटर स्लिप का वितरण 23 से 28 अक्टूबर के बीच किया जाएगा। इसके अलावा डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि, निर्वाचन गतिविधियों पर चौकस नजर रखी जा रही है। जिसके लिए 25-25 एसएसटी और एफएसटी दल क्षेत्र की तैनाती की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT