सांसद शंकर लालवानी का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस
सांसद शंकर लालवानी का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर: बावड़ी हादसे के बाद सांसद शंकर लालवानी का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sudha Choubey

इंदौर, मध्य प्रदेश। एमपी के इंदौर जिले में स्थित बेलेश्वर महादेव बावड़ी हादसे में कई लोगों की जान चली गई। जिसके बाद इस हादसे को लेकर सांसद शंकर लालवानी पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस का आरोप है कि लालवानी ने मंदिर और अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं करने के लिए दबाव बनाया। इस मामले को लेकर युवा कांग्रेस भी इस हादसे को लेकर सरकार के ऊपर काफी आक्रोशित है। ऐसे में आज इंदौर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए, उन्हें कफन भेंट करने पहुंच गए। वहीं, इस प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, युवक कांग्रेस द्वारा आज शनिवार को सांसद शंकर लालवानी का कार्यालय घेरने की योजना बनाई गई थी। उसके पहले ही पुलिस में पूरे कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था और सड़क के दोनों और बैरिकेट्स लगाकर रास्ता भी रोक दिया था। कुछ कांग्रेसी बैरिकेट्स पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने सांसद शंकर लालवानी हाय हाय के नारे भी लगाए।

इस दौरान कुछ कांग्रेसी सफेद और काले कपड़े लेकर पहुंचे थे और कहा था कि, यह उन लोगों के कफन है जो आज असमय मौत का शिकार हो गए हैं। कांग्रेसी कार्यालय की ओर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष दौलत पटेल और कार्यकारी अध्यक्ष स्वप्निल कामले सहित उन्हें गिरफ्तार कर लिया और गाड़ी में बिठा दिया। इसके बाद उन्हें सीधे जेल भेजा गया है।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप:

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि, "सांसद की मिली भगत से अवैध निर्माण किया जा रहा था और जब भी क्षेत्र के रहवासी निगम को शिकायत करते थे, उसी दौरान सांसद द्वारा कार्यवाही रुकवा दी जाती थी। इसी बात को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद शंकर लालवानी के सरकारी निवास के बाहर प्रदर्शन कर कफन भेंट करने की कोशिश की।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT