केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से भी की मुलाकात
केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से भी की मुलाकात Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : चीन से शिफ्ट होने वाले उद्योगों को मध्यप्रदेश में लगाया जाए

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने एक साथ तीन हजार इकाइयों की स्थापना के रोडमैप के साथ बुधवार को भारत सरकार के अनेक मंत्रियों से भेंटकर कार्ययोजना पर चर्चा की और केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन की अपेक्षा की है। इस दौरान श्री सकलेचा ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से आग्रह किया कि मध्यप्रदेश में आईटी सेक्टर में संभावनाओं के दृष्टिगत चीन से शिफ्ट होने वाले सेलुलर उद्योगों को मध्यप्रदेश में स्थापित किया जाए।

मंत्री सकलेचा ने केंद्रीय मंत्री श्री गोयल को मध्यप्रदेश में छोटे उद्योगों की संभावनाओं के साथ ही प्रदेश के संसाधनों से भी अवगत कराया। श्री सकलेचा ने क्लस्टर के रूप में फर्नीचर, खिलौना, रेडीमेड गारमेंट और फूड प्रोसेसिंग की बड़ी संख्या में लगने वाली इकाइयों से होने वाले उत्पादों की मार्केटिंग और निर्यात के संबंध में भी गंभीर चर्चा की। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर से भेंट के दौरान मंत्री श्री सकलेचा ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम इकाइयों की स्थापना में नव उद्यमियों को बैंकों से फाइनेंस में आने वाली कुछ दिक्कतों को दूर करने का आग्रह किया। वित्त राज्यमंत्री श्री ठाकुर ने संयुक्त सचिव और सिडवी के महा प्रबंधक को प्रकरण भेजकर इस मुद्दे के समाधान का भरोसा दिलाया। श्री सकलेचा ने केंद्रीय मंत्रीगणों को मध्यप्रदेश आने का आमंत्रण भी दिया।

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से भी की मुलाकात :

मंत्री श्री सकलेचा ने केंद्रीय वित्त मंत्री सुश्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम लगाए जाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। श्री सकलेचा ने वित्त मंत्री से इस योजना के तहत योजनाओं में पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाने का आग्रह भी किया। उन्होंने मध्यप्रदेश के उत्पादों की जानकारी साझा करते हुए सुश्री सीतारमण को मध्यप्रदेश एम्पोरियम के भ्रमण का आमंत्रण भी दिया।

मप्र में एक साथ तीन हजार इकाइयों की स्थापना का प्रयास :

बाद में मंत्री श्री सकलेचा ने केंद्रीय सड़क-परिवहन राजमार्ग तथा एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी से सौजन्य भेंट की। श्री सकलेचा ने बताया कि जनवरी माह में मध्यप्रदेश में एक साथ तीन हजार इकाइयों की स्थापना का लक्ष्य है। श्री सकलेचा ने बताया कि प्रदेश में फर्नीचर, रेडीमेड गारमेंट, फूड प्रोसेसिंग और खिलौना उद्यमों की स्थापना कल्स्टर के रूप में करने की तैयारी है। केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने मध्यप्रदेश को भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT