एनटीईएस सिस्टम से नहीं मिल रही ट्रेनों की जानकारी, यात्री हो रहे परेशान
एनटीईएस सिस्टम से नहीं मिल रही ट्रेनों की जानकारी, यात्री हो रहे परेशान Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : एनटीईएस सिस्टम से नहीं मिल रही ट्रेनों की जानकारी, यात्री हो रहे परेशान

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। 98 फीसदी ट्रेनें पटरी पर लौटने के बाद रेलवे इन ट्रेनों का परिचालन पुराने ट्रेन नंबर से कर रहा है। लेकिन रेलवे के नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस ) पर ट्रेनों के बदले गए नंबर के बाद से ट्रेनों की जानकारी नहीं मिल पाने के कारण मुसाफिर परेशान होने के साथ भ्रमित हो रहे हैं। साथ ही सही जानकारी नहीं मिल पाने के कारण कई यात्रियों की ट्रेनें तक छूट रही हैं।

रेलवे ने 15 नवंबर से ट्रेनों का स्पेशल दर्जा खत्म कर उन्हें कोरोना काल से पहले की तरह पुराने नंबरों से परिचालित करना शुरु किया है। कोरोना काल के चलते इन ट्रेनों के नंबर के शुरुआत में लिखे एक को हटाकर जीरो जोड़ दिया था। साथ ही रेलवे ने कोविड के चलते भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रेनों को स्पेशल का दर्जा दिया था। यात्री कोरोना संक्रमण के दौरान बदले गए नंबरों के आधार पर ट्रेनों को रेलवे के पोर्टल पर खोज रहे हैं, जिसमें शुरुआत में जीरो जुड़ा हुआ है। उक्त नंबर के आधार पर रेलवे के पोर्टल पर ट्रेनें नहीं मिल रही हैं। पोर्टल बताता है कि जो नंबर डाला गया है, उस नंबर से कोई ट्रेन ही नहीं है। यह दिक्कत ज्यादातर ऑनलाइन के माध्यमों से टिकट खरीदने वाले यात्रियों को हो रही है।

रेलवे के मीडिया अधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि ट्रेनों का परिचालन उनके पूर्व नंबर के आधार पर किया जा रहा है। ट्रेन संबंधित जानकारी अब पुराने नंबर के आधार पर ही रेलवे के नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम स्टेशन के पूछताछ केन्द्र पर मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT