इंस्टाग्राम पर मिली सूचना
इंस्टाग्राम पर मिली सूचना Raj Express
मध्य प्रदेश

इंस्टाग्राम पर मिली सूचना- सायबर सेल ने पुलिस की मदद से युवती को तलाशा, इस तरह रोकी गई आत्महत्या

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश में सोशल मीडिया का चलन लोगों में तेजी से बढ़ रहा है अपनी निजी ज़िंदगी से लेकर अब अपने जीवन के हर एक समस्या भी सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट करना जैसे ट्रेंड (Trend) बन गया है। इसी ट्रेंड के चलते एक युवती की जान बचा ली गई है। जिसकी जानकारी राज्य सायबर सेल पुलिस (State Cyber Cell Police) मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख (AD General of Police Yogesh Deshmukh) ने दी है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को मेटा (फेसबुक), USA के माध्यम से राज्य सायबर सेल (State Cyber Cell) को सूचना प्राप्त हुई कि एक युवती जो कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) भारत की निवासी है के द्वारा इंस्ट्रागाम (Instagram) पर आत्मदाह करने की पोस्ट अपलोड की गई है। जिसकी सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये राज्य सायबर सेल की टीम ने दी गई सूचना को टेक्निकल एनलीसिस (Technical Analysis) द्वारा डिकोड कर युवती के घर का पता मालूम किया तो पता चला कि उक्त युवती सिगरौली (Sigrauli) जिले की रहने वाली है।

इस पर तत्काल राज्य सायबर सेल द्वारा सिंगरोली पुलिस अधीक्षक को युवती के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई गई। राज्य सायबर सेल की टीम द्वारा उपलब्ध सूचना के आधार पर सिंगरोली पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सिंगरोली जिले की नर्सिंग छात्रा की तफ्दीश की गई और पता चला कि युवती द्वारा पारिवारिक कारणों से परेशान होकर यह पोस्ट अपलोड की गई थी, सिंगरौली पुलिस द्वारा युवती की काउंसलिंग भी की गई है। राज्य सायबर सेल की टीम लगातार इस तरह के मामलों में तेजी से कार्यवाही करते हुये लोगो को सुरक्षा प्रदान कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT