अर्धनग्न हालत में घर गृहस्थी का सामान बचाने दौड़ी महिला
अर्धनग्न हालत में घर गृहस्थी का सामान बचाने दौड़ी महिला Social Media
मध्य प्रदेश

अमानवीयता: अर्धनग्न हालत में घर गृहस्थी का सामान बचाने दौड़ी गरीब महिला, वीडियो वायरल कर्मचारी हुए निलंबित

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। यह अमानवीयता नहीं हैं तो क्या हैं, कुछ रुपयों के बिजली बिल के बदले एक गरीब महिला के गैर-मौजूदगी में उसके घर गृहस्थी का सामान उठा लिया जाए और घर के भीतर स्नान कर रही महिला को अपना सामान बचने के लिए सरकारी वाहन के पीछे दौड़ लगनी पड़े...। यह घटना क्रम प्रदेश के सागर जिले के देवरी कलां तहसील के वार्ड कौशल किशोर में रहने वाली एक महिला के साथ घटित हुआ हैं। वीडियो वायरल होने पर आला अधिकारियों की आँखे खुली और उन्होंने सम्बंधित कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। इसमें मजेदार बात यह हैं कि, घटनाक्रम का वीडियो बनाने वाले पर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की हैं।

बिजली कर्मचारियों के पीछे दौड़ती महिला

बिजली की राशि बकाया होने का मामला :

मामला यूं बताया जाता हैं कि, देवरी कलां तहसील के वार्ड कौशल किशोर रहने वाली पूर्णा अहिरवार नामक महिला को बिजली कम्पनी ने बीते 10 मार्च को बकाया राशि 19473 रुपए का बिल जमा करने का नोटिस दिया था। बिल जमा न होने के बाद 25 मार्च को देवरी नगर तहसील स्तिथ बिजली उपभोक्ता के घर बिजली कर्मचारी का दल एक वाहन लेकर पंहुचा कर्मचारियों ने घर में घुसकर वहाँ रखा सामान वाहन में भरना शुरू कर दिया कुछ देर बाद घर के अंदर लोगो की मौजूदगी का एहसास पूर्णा अहिरवार को हुआ वह उस समय स्नान कर रही थी वह अर्दनग्न अवस्था में घर के बाहर तक कर्मचारियों के पीछे-पीछे आ गई लेकिन बिजली कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी और सामान वाहन में भरते रहे।

बिजली कर्मचारियों के पीछे दौड़ती महिला

सामान भरने के बाद वाहन को आगे बढ़ाया इसी दौरान महिला ने वाहन के पीछे दौड़ लगा दी यह दृश्य देखकर इलाके के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने बिजली कर्मचारियों को रोक लिया लोगो का गुस्सा देख कर बिजली कर्मचारियों ने वाहन से सामान उतारा और भाग निकले। इस पूरे घटनाक्रम का वहां मौजूद एक लड़के ने वीडियो बना लिया। बिजली कंपनी अधिकारियों के अनुसार, पूर्णा अहिरवार की बहु रेखा अहिरवार के नाम से बिजली मीटर हैं इस मीटर के उपभोक्ता (रेखा अहिरवार) पर बिजली की राशि बकाया हैं।

बिजली कर्मचारियों के पीछे दौड़ती महिला

जब वीडियो वायरल हुआ तो अधिकारियों के होश उड़ गए:

25 मार्च की रात से 26 मार्च की सुबह तक इस घटनाक्रम का वीडियो देवरी कलां से होता हुआ भोपाल तक पहुंच गया वीडियो वायरल होने की वजह से भोपाल के आला अधिकारियों ने स्थानीय बिजली अधिकारियो पर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए। आला अधिकारियों के फ़ोन और वीडियो वायरल होने की सूचना मिलने के स्थानीय अधिकारियों के होश उड़ गए उन्हें अंदाजा भी नही था कि, मामला इतना बढ़ा जायेगा। मामले को शांत करने के लिए फिलहाल वसूली कारने में शामिल दो स्थायी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया हैं जबकि आउटसोर्स कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया हैं।

बिजली कर्मचारियों के पीछे दौड़ती महिला

होगी विभागीय जाँच :

बिजली अधिकारियों के मुताबिक पूर्ण अहिरवार के घर बिजली बिल बकाया राशि की वसूली करने पहुंचे कर्मचारियों की विभागीय जाँच होगी जिसके बाद उनपर नियमों के तहत कार्यवाही की जाएगी।

इस तरह की वसूली के पक्ष में नहीं सरकार :

घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश के ऊर्जामंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने वीडियो के माध्यम से अपना बयान जारी किया हैं जिसमे उन्होंने कहा कि, सागर देवरी कलां की घटना बेहद दुखद हैं, इस तरह की वसूली के पक्ष में सरकार कतई नहीं हैं। भविष्य में इस तरह से वसूली करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो इस तरह के कृत्य बर्दाश्त नहीं किये जायेगे। मंत्री श्री तोमर ने बताया कि, सागर की घटना के मामले में सम्बंधित कर्मचारियों को निलंबित कर AE को नोटिस जारी कर जबाब तलब किया गया हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT