CM ने लगाया पीपल का पौधा
CM ने लगाया पीपल का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

'पर्यावरण बचाने की पहल' आज CM ने स्मार्ट रोड उद्यान में लगाया पीपल का पौधा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश को "आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश" बनाने के लिए शिवराज सरकार कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्ष पर्यन्त प्रतिदिन एक पौधा रोपने का संकल्प लिया है, इस बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज ने राजधानी भोपाल की स्मार्ट रोड के निकट स्मार्ट पार्क में पीपल का पौधा लगाया है।

सीएम शिवराज ने पर्यावरण बचाने लगाया पीपल का पौधा :

मिली जानकारी के मुताबिक आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट रोड उद्यान में पीपल का पौधा लगाया है। सीएम चौहान ने इस अवसर पर कहा कि पर्यावरण बचाने और भविष्य के पर्यावरणीय संकटों को कम करने के लिए वृक्षारोपण जरूरी है।

सीएम चौहान ने किया ट्वीट-

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि "धरती पर मानव जीवन का अस्तित्व भविष्य में संकट में न पड़े, इसके लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे" मैं रोज़ एक पेड़ लगा रहा हूँ, आज मैंने भोपाल की स्मार्ट रोड के निकट स्मार्ट पार्क में पीपल का पौधा लगाया है, पीपल के पवित्र वृक्ष में अनेक प्रकार के औषधीय गुण होते हैं। पीपल प्रचुर मात्रा में प्राणवायु तो देता ही है, साथ ही इसके पत्तों और छाल से अनेक आयुर्वेदिक दवाएँ बनाई जाती हैं जिसके इस्तेमाल से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। मेरी समस्त प्रदेशवासियों से भी अपील की है कि साल में कम से कम एक पेड़ ज़रूर लगाएँ।

जनता से साल में एक पौधा लगाने की अपील की :

CM ने प्रदेश की जनता से अनुरोध किया है कि वह भी प्रतिवर्ष और संभव हो तो प्रतिमाह एक पौधा अवश्य लगाएं, यह संपूर्ण मानव समाज और सृष्टि के हित में है। CM शिवराज ने पर्यावरण का महत्व बताते हुए कहा कि पर्यावरण सम्पूर्ण विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है। यदि विश्व को बचाना है, धरती के अस्तित्व को बचाना है या मानव जीवन भविष्य में सुरक्षित रखना है तो हम अपनी धरती को रहने लायक छोड़ें, जिसके लिए जरूरी है कि हम वृक्षारोपण करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT