विकास के लिए शहर के चारों ओर हो रहा सड़कों का निर्माण कार्य
विकास के लिए शहर के चारों ओर हो रहा सड़कों का निर्माण कार्य Ravi Verma
मध्य प्रदेश

महापौर, विधायक, आयुक्त द्वारा भंवरकुंआ से तेजाजी नगर व आरई- 2 रोड निर्माण कार्य का निरीक्षण

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। वर्तमान में शहर के विकास कार्य के लिए शहर के चारों ओर सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। मंगलवार को महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक महेन्द्र हार्डिया, आयुक्त प्रतिभा पाल, जनकार्य प्रभारी राजेन्द्र राठौर द्वारा भंवरकुआ चौराहे से तेजाजी नगर अंडरपास ब्रिज तक तथा आई-ई 2 भूरी टेकरी से नायता मुंडला तक निर्माणधीन सड़क कार्य का निरीक्षण किया गया।

भंवरकुंआ चौराहे से सड़क निर्माण कार्य के संबंध में रोडमेप के माध्यम से विभागीय अधिकारियों महापौर, विधायक ने जानकारी ली। साथ ही महापौर, विधायक, आयुक्त द्वारा रुपए 52.68 करोड़ की लागत से भंवरकुआ चौराहे से तेजाजी नगर अंडरपास ब्रिज तक 6.50 कि.मी लंबाई सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया गया। महापौर ने निर्माणधीन कंपनी को सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ ही इलेक्ट्रीक पोल लगाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है।

इसके साथ ही आरई -2 (भूरी टेकरी से नेमावर रोड़ होते हुये आरटीओ तक निर्माण कार्य सड़क का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उक्त सड़क के एलाइनमेंट के विषय में नगर तथा ग्राम निवेश से समन्वय कर निराकरण करने के भी निर्देश दिए गए। महापौर एवं आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान सड़क निर्माण कार्य में बाधक बस्तियों के विस्थापन के संबंध में भी निगम अधिकारियों से चर्चा की गई। आयुक्त प्रतिभा पाल ने भंवरकुआ चौराहे से तेजाजी नगर अंडरपास ब्रिज तक सडक निर्माण के दौरान डिवाईडर की उंचाई शहर के अन्य स्थानो पर बन रहे सेन्टल डिवाईडर के अनुसार करने के निर्देश दिये गये, साथ ही सड़क निर्माण के दौरान डिवाईडर में लोहे की जांलियों के स्थान पर सीमेंट कांक्रीट के डिवाईडर बनाने के भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए गए।

इन सड़कों का भी हो रहा निर्माण :

उक्त दोनों सड़कों के साथ ही शहर में मुसाखेड़ी चौराहा से सांवरिया मंदिर तक 10.68 करोड़ की लागत से सड़क का कार्य चल रहा है। वहीं एयरपोर्ट थाने से बीजासन मंदिर रोड तक सड़क का चौड़ीकरण 17.39 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। बाणगंगा रेल्वे क्रासिंग से आय.एस.बी.टी. तक सड़क चौड़ीकरण का निर्माण 21.52 करोड़ की लागत से चल रहा है। कनाडिया रोड से खजराना मंदिर तक लिंक रोड निर्माण 9.16 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। एमआर-3 (पिपल्यापाला रीजनल पार्क से बायपास तक) का निर्माण 48.41 करोड़ की लागत कार्य शुरू किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT