होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह ने किया   जिला अस्पताल में निरीक्षण।
होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह ने किया जिला अस्पताल में निरीक्षण।  राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

होशंगाबाद में ऑक्सीजन प्लांट पर इंस्टॉलेशन का काम जल्द पूरा करने के निर्देश

Author : राज एक्सप्रेस

होशंगाबाद, मध्य प्रदेश। आमजन के स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर कोताही बर्दाश्त नहीं होगी ,यह बात कलेक्टर धनंजय सिंह ने सोमवार को जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के औचक निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट से बेड्स कनेक्टिविटी का माइक्रो प्लान तैयार किया जावे।

कलेक्टर धनंजय सिंह ने ऑक्सीजन मशीन से लेकर चिकित्सालय में बिस्तरों तक ऑक्सीजन सप्लाई की पूरी प्रक्रिया का जायजा लिया। बताया गया कि 750 एलपीएम की ऑक्सीजन मशीन के इंस्टॉलेशन का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। कलेक्टर ने मशीन के संचालन के निर्धारित प्रोटोकॉल अनुरूप तीन दिन में ड्राय रन (पूर्वाभ्यास) करने के निर्देश सिविल सर्जन एवं उप यंत्री जिला चिकित्सालय को दिए।

उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यपालन यंत्री से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हें ऑक्सीजन प्लांट से डीसीएचसी तक पाइपलाइन से ऑक्सीजन कनेक्टिविटी के कार्य की गंभीरता से समीक्षा करने एवं कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर श्री सिंह ने ऑक्सीजन प्लांट से डीसीएचसी तक बिछाई गई पाइपलाइन का भी अवलोकन किया।

उन्होंने प्लांट से बेड्स कनेक्टिविटी का माइक्रो प्लान तैयार कर कार्य करने के निर्देश एसडीएम होशंगाबाद, सीएमएचओ, सिविल सर्जन एवं उपयंत्री एनएचएम को दिए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि आमजन स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर किसी भी स्तर पर कोताही न बरती जाए। उन्होंने चिकित्सालय में ही निर्माण एजेंसी एनएचएआई द्वारा बनाए जा रहे हैं 1000 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया और कार्य तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर दिनेश कौशल, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय डॉ. दिनेश देहलवार, डीपीएम दीपक डेहरिया, उपयंत्री मयूरी जैन सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT