राज्य सरकार ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान जारी
राज्य सरकार ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान जारी Social Media
मध्य प्रदेश

GAD ने दिए निर्देश, अधिकारी सामान्य शिष्टाचार नियमों का करें पालन

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। राज्य सरकार ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को फरमान जारी किया है कि जब कोई सांसद या विधायक उनसे मिलने के लिए आएं तो वे खड़े होकर उनका स्वागत करें। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि, अधिकारी सामान्य शिष्टाचार नियमों का पालन करें।

सभी विभागों को भेजे पत्र

सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को पत्र भेजा है, पत्र में लिखा है कि, सरकार के निर्देशों का संबंधित विभाग कड़ाई से पालन कर रहे हैं, जिसकी वजह से सांसद-विधायकों को अपने कर्तव्य के निर्वहन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है जिससे सरकार की छवि पर असर पड़ रहा है।

अधिकारी सामान्य शिष्टाचार नियमों का करें पालन

जीएडी ने सभी विभागोें के अधिकारियों को कहा- जब कोई भी सांसद -विधायक उनसे मिलने के लिए आएं, तो वो खड़े होकर उनका स्वागत करें और यह भी निर्देश दिए गए हैं कि, माननीयों के साथ अपने व्यवहार में अधिकारियों को शिष्टाचार बरतना चाहिए।

सभी विभागों के प्रमुखों को कहा

वे अधीनस्थ अधिकारियों को ध्यान में लाकर इसका कड़ाई से पालन करवाएं।

यह सामान्य शिष्टाचार होता है। जब भी कोई सम्मानित व्यक्ति आता है, तो वे शिष्टाचार से उनसे भेंट करते हैं। सांसद-विधायकों के आने पर अपनी सीट से उठकर उनका स्वागत भी करते हैं। इसलिए सम्मानितों के लिए असुविधा जैसी स्थिति नहीं बनती है।
अधिकारियों का कहना

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT