अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: सीएम ने शक्ति स्वरूपा नारियों को दी हार्दिक बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज यानि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) है, बता दें कि इस दिन महिलाओं के प्रति सम्मान, प्यार दिखाने के साथ उनके त्याग और जज्बे को सलाम करने के खास मौका होता है, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी नारियों को हार्दिक बधाई।

CM शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि "नारी ही सृष्टि है, नारी ही शक्ति है। नारी ही सम्मान है, घर का अभिमान है। नारी से ही हर्ष है, मन का उत्कर्ष है। इनको दो पूरा मान हृदय से करो प्रणाम। नारी की प्रगति व उन्नति में ही समाज व राष्ट्र की उन्नति है" अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक बधाई!

सशक्त, समर्थ, गौरवशाली, वैभवशाली, अखंड व प्रखर भारत के निर्माण का स्वप्न नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही निहित है। आइये, संकल्प लें कि इनकी प्रगति, उन्नति की राह में आने वाले बाधाओं को हटाकर इन्हें सशक्त बनायेंगे। इसी ध्येय की पूर्ति में जगत का कल्याण है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज ने कहा-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को हार्दिक बधाई देता हूं, आइये इस महिला दिवस पर हम सभी महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व उनके विकास के लिये बेहतर समाज के निर्माण का संकल्प लें।

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! आइए हम सब संकल्प लें कि नारी शक्ति को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने में हर संभव योगदान देंगे, सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि यूनाइटेड नेशन्स ने 8 मार्च 1975 को पहला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया था, तब से हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) मनाया जाता है। इस दिन दुनिया के तमाम लोग महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करते हैं और महिलाओं को इस खास दिन की बधाई भी देते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT