फातिमा कान्वेंट स्कूल, नागदा
फातिमा कान्वेंट स्कूल, नागदा Social Media
मध्य प्रदेश

मामला फातिमा स्कूल का, जांच दल पहुंचने के बाद भी की जा रही थी मनमानी

Author : राज एक्सप्रेस

नागदा जं., मध्य प्रदेश। एक नीजी स्कूल के प्राचार्य द्वारा केंद्र सरकार के ऑनलाईन भुगतान के आदेश को नजरअंदाज कर नगद राशि से ही फीस जमा करने का मामला मीडिया के खुलासे के बाद शिक्षा विभाग के जांच दल पहुंचा तो स्कूल प्रशासन हरकत में आया। जांच के दौरान सिद्ध हो गया की प्राचार्य द्वारा अनियमितता की जा रही थी। दल प्रतिवेदन एक दो दिन में वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपेगा।

हमेशा विवादों की सुर्खियों में रहने वाले फातिमा कान्वेंट स्कूल के प्राचार्य द्वारा केंद्र सरकार के डिजीटल इंडिया के सपने पर पानी फैरते हुए खुलेआम अनियमितता कर ऑनलाईन फीस का भुगतान नहीं लेते हुए केश भुगतान लेने का नियम बनाकर अभिभावकों को परेशान किया जा रहा था। मामले जब मीडिया की सुर्खियो में आया तो प्रशासन हरकत में आया। एसडीएम ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच करने के आदेश दिए। शुक्रवार को शिक्षा विभाग का दल जांच करने पहुंचा तो स्कूल प्रशासक में हड़कंप मच गया। हालांकि जांच में स्कूल अधिकारियों ने कबुला की उनके पास ऑनलाईन फीस लेने की व्यवस्था नहीं है। जांच में तो वह यह कबूल रहे हैं। जांच अधिकारी ने लताड़ लगाई तो उसी समय ऑनलाईन भुगतान अकाउंटेंट द्वारा लेना प्रारंभ कर दिया।

भविष्य बनाने की जगह :

वैसे ग्रेसिम के एबीपीएस स्कूल के बाद शहर का बड़ा स्कूल फातिमा कान्वेंट स्कूल माना जाता है। इस स्कूल में शहर व आसपास उन्हेल, खाचरौद व ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 2 हजार से अधिक विद्यार्थी अध्ययनरत है। इसके बाद भी यह स्कूल हमेशा विवादों को लेकर चर्चा में बना रहता है। स्कूल बच्चों को इसलिए भेजा जाता है कि उनका भविष्य बन सके पर विवादों में घिरे इस स्कूल में बच्चों का भविष्य कैसे सुधर सकता है।

अभिभावकों को परेशान करने के लिए :

इस स्कूल को क्रिश्चन मिशनरी की संस्था द्वारा संचालित किया जाता है। शायद इसलिए इस स्कूल के प्राचार्य नियम कायदे को दरकिनार कर मनमानी कर अभिभावकों को परेशान कर रहे है। बड़ी संस्था होने के कारण अधिकारी भी इस और ध्यान नहीं देते हैं। शुक्रवार को जांच के दौरान नियम विरूद्ध कार्य करने का मामला सामने आने की बात जांच अधिकारी कर रहे हैं। अब यह प्रतिवेदन वरिष्ठ अधिकारियों को क्या देते हैं और प्राचार्य पर क्या कार्यवाही होती है इस पर कई अभिभावकों की नजर टीकी हुई है।

इनका कहना :

हमने फातिमा कान्वेंट स्कूल में जाकर जांच की। इसमे यह बात सही निकली की ऑनलाईन फीस जमा नहीं कर रहे थे। हिदायत देने के बाद ऑनलाईन फीस जमा करना प्रारंभ कर दी। जांच का प्रतिवेदन एक दो दिन में वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।
सनत व्यास, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT