भोपाल मण्डल से गुजरेगी IRCTC की स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन
भोपाल मण्डल से गुजरेगी IRCTC की स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल मण्डल से गुजरेगी IRCTC की स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन

Author : Shahid Kamil

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन दिनांक 08.10.2022 को रीवा से वैष्णोदेवी सहित उत्तर दर्शन यात्रा के लिए रवाना की जायेगी। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के रीवा, जबलपुर एवं रानी कमलापति स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहां से यात्री इस ट्रेन पर सवार हो सकेंगे।

07 रातें एवं 08 दिनों की इस यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश,अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। इसके लिए यात्रियों को महज रुपये 12,950/- प्रति व्यक्ति बजट क्लास-स्लीपर श्रेणी, रुपये 14,650/- प्रति व्यक्ति स्टैंडर्ड क्लास- स्लीपर श्रेणी एवं रुपये 24,050/- प्रति व्यक्ति कम्फर्ट क्लास-वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का खर्च उठाना होगा।

इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित बजट क्लास के यात्रियों को हाल/धर्मशाला, स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बजट होटल एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनामी होटल में रात्रि विश्राम/स्नान की सुविधा दी जाएगी। स्थानीय भ्रमण के लिए बजट एवं स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बसों एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रूपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। इस यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा। कोविड नियमों का पालन होगा।

इस ट्रेन की बुकिंग प्रारम्भ हो चुकी है, इक्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से भी करा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT