यह सत्ता की लड़ाई नहीं, विचारधारा की लड़ाई है
यह सत्ता की लड़ाई नहीं, विचारधारा की लड़ाई है Raj Express
मध्य प्रदेश

यह सत्ता की लड़ाई नहीं, विचारधारा की लड़ाई है : दिग्विजय सिंह

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। इस समय देश के सामने चुनौती सिर्फ चुनावी राजनीति की नहीं है बल्कि आरएसएस और भाजपा के द्वारा समाज में जो जहर घोला जा रहा है उसे दूर करने की है। यह बात भाजपा सरकार की महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा गणित जन जागरण अभियान के राष्ट्रीय संयोजक, राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को राजधानी के तुलसी नगर स्थित नर्मदा भवन में कांग्रेस के प्रतिनिधियों के प्रथम चरण के प्रशिक्षण शिविर के तहत कही। इस प्रशिक्षण में रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर दिग्विजय सिंह ने विभिन्न स्थानों से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सत्ता की लड़ाई नहीं है, विचारधारा की लड़ाई है। जिन लोगों को कांग्रेस की विचारधारा में पूरा भरोसा नहीं है वे चाहें तो अभी छोड़कर चले जाएं। कांग्रेस पार्टी सिद्धांतों की राजनीति करती है इसमें सौदेबाजी की गुंजाइश नहीं है। इस समय देश के सामने चुनौती सिर्फ चुनावी राजनीति की नहीं है बल्कि आरएसएस और भाजपा के द्वारा समाज में जो जहर घोला जा रहा है उसे दूर करने की है। भाजपा और संघ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि जिन सावरकर को संघ और भाजपा आजकल अपना खास विचारक मानती है, उन्होंने अपनी पुस्तक में लिखा है कि गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं है।

घर-घर तक पहुंचाना है कांग्रेस का संदेश : पीसी शर्मा

प्रदेश कांग्रेस जन जागरण अभियान के प्रभारी, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सबको जोड़ना है और घर घर जाकर कांग्रेस का संदेश लोगों तक पहुंचाना है। महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा की दुष्प्रचार मशीनरी का सामना करने और हर झूठ का निडरता से सामना करना होगा।अखिल भारतीय कांग्रेस के जन जागरण अभियान के ट्रेनर मृनाल पंत ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से सिर्फ कुछ चुने हुए पूंजीपतियों को फायदा पहुंच रहा है और भारत की आम जनता लगातार गरीब होती जा रही है। प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, मुख्य वक्ता पीयूष बबेले, अवनीश भार्गव ने भी संबोधित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT