दिव्यांगों की मदद करना हम सबका दायित्व : तुलसीराम सिलावट
दिव्यांगों की मदद करना हम सबका दायित्व : तुलसीराम सिलावट Raj Express
मध्य प्रदेश

दिव्यांगों की मदद करना हम सबका दायित्व : तुलसीराम सिलावट

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। दिव्यांगों की मदद करना सम्पूर्ण समाज का नैतिक दायित्व है। दिव्यांगों से यदि हम पूरी आत्मीयता से जुड़ेंगे तो अन्य लोग भी उनकी मदद के लिये प्रेरित होंगे। दिव्यांगों के कल्याण से संबंधित हर पहल में सरकार से हर संभव मदद दिलाई जाएगी। यह बात प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने स्वर्ग सदन में पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की 78वीं जयंती के उपलक्ष्य में दिव्यांगजन उपकरण वितरण एवं सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष अभय चौधरी ने की। विशेष अतिथि अजाक्स के जिलाध्यक्ष मुकेश मौर्य व सर्व ब्राह्मण महासंघ के युवा जिलाध्यक्ष कपिल भार्गव थे।

जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि राष्ट्रीय निर्माण में हर व्यक्ति का अपना अहम योगदान है। जब ईश्वर किसी से कुछ लेता है, तो उससे कई अधिक गुना उसे देता भी है। दिव्यांगजन में क्षमताओं का भंडार है। इनकी क्षमताओं को राष्ट्रीय निर्माण में योगदान मिला है और आगे भी मिलता रहेगा। अध्यक्षता कर रहे चौधरी ने कहा कि दिव्यांगजनों के कार्य करना चुनौतीपूर्ण हैं, बहुत कम लोग उनके लिए कार्य करते हैं, दिव्यांगजनों की सेवा सही मायने में नारायण सेवा हैं।

आशीष राठौड़ ने कहा कि दिव्यांग किसी से कम नहीं है। समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वह राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। शासन दिव्यांगों के कल्याण को लेकर तमाम कल्याणकारी योजनाएं चला रहा है। पुनर्वास केंद्र के माध्यम से इन योजनाओं का दिव्यांग लाभ ले सकते हैं। कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को व्हीलचेयर, छड़ी, बैसाखी, वाकर सहित अन्य उपकरण वितरित किये गए। वहीं अतिथियों द्वारा उन्हें शॉल एवं श्रीफल देकर सम्मान दिया गया। संचालन राजकरण सिंह भदौरिया एवं आभार व्यक्त स्वर्ग सदन के प्रबंधक विकास गोस्वामी ने किया। इस अवसर गौरी सिंह धाकड़, आदित्य सिंह भदौरिया, चांद खान, आरबीएस धारिया, छोटू पाल, राजू यादव, विक्की राठौड़ मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT