IT Raid Trident Company
IT Raid Trident Company  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

IT Raid Budhni: आयकर विभाग का ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर छापा, कैम्पस सीलकर की दस्तावेजों की जांच

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • आयकर विभाग और सीआईएसफ के जवान इस कार्रवाई में शामिल हैं।

  • कंपनी अपने अधिकतर प्रोडक्ट विदेशों में निर्यात करती हैं।

  • कंपनी की कुछ शाखाएं लुधियाना, जालंधर में भी है।

  • सभी कैम्पस पर एक साथ छापा मारा गया है।

भोपाल, मध्यप्रदेश। सीहोर के बुधनी में आयकर विभाग ने ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर छापा मारा है। जानकारी के अनुसार देश भर में आयकर विभाग के अधिकारी ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर जांच कर रहे हैं। ये कंपनी अपने अधिकतर प्रोडक्ट विदेशों में निर्यात करती हैं। आयकर विभाग और सीआईएसफ के जवान इस कार्रवाई में शामिल हैं। दस्तावेजों की जांच के लिए कंपनी कैंपस को सील कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारी 60 गाड़ियों में ट्राइडेंट कंपनी में दाखिल हुए। उनके साथ सीआईएसएफ के जवान भी शामिल थे। यह मामला टैक्स चोरी से सम्बंधित हो सकता है। इस कंपनी की कुछ शाखाएं लुधियाना, जालंधर में भी है। सभी कैम्पस पर एक साथ छापा मारा गया है। जल्द इस मामले में बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आयकर विभाग को आर्थिक गतिविधियों की शिकायत मिली थी। अलग-अलग टीमों ने ग्रुप के एमडी ,चार्टेड एकाउंटेंट्स ,मैनेजर और दूसरे अधिकारियों के घर-ऑफिस में रेड की गयी है और कंपनी के बीते 10 सालों के रिकॉर्ड तलाशे जा रहे हैं। ट्राइडेंट ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के मालिक राजेंद्र गुप्ता है। कंपनी द्वारा पेपर मैन्युफैक्चरिंग, बेडशीट, तौलिया केमिकल, धागा, फर्नीचर और बिजली के सामान बनाए जाते हैं। कंपनी लगभग 75 प्रतिशत प्रोडक्ट विदेशों में सप्लाई करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT