गर्मी में सुपरफास्ट ट्रेन के एसी बंद होने से परेशान हुए यात्री
गर्मी में सुपरफास्ट ट्रेन के एसी बंद होने से परेशान हुए यात्री Social Media
मध्य प्रदेश

Itarsi News: गर्मी में सुपरफास्ट ट्रेन के AC बंद होने से परेशान हुए यात्री, किया हंगामा

Priyanka Yadav

Itarsi News: प्रदेश में मौसम में बदलाव हो रहा है। कई जिलों दिन में धूप और गर्मी से लोगों की हालत खराब हो रही है। ऐसे में एमपी के इटारसी से खबर मिली है कि, भीषण गर्मी सुपरफास्ट ट्रेन के एसी बंद हो गए, जिसके चलते गर्मी से बेहाल यात्रियों ने हंगामा किया है।

ये लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर सुपरफास्‍ट ट्रेन की घटना है। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कुछ खराबी के चलते 330 किमी तक बंद रहे, जिससे ट्रेन में लगे सारे एसी कोच के पंखे, लाइट बंद हो गए। ऐसे में गर्मी से परेशान हुए यात्रियों ने बाहर निकल कर हंगामा किया है।

इंजन बदलकर रवाना की गई ट्रेन

बता दें, जलगांव से मध्य प्रदेश के इटारसी तक यात्रियों की भीषण गर्मी से यात्रियों की हालत खराब हो गई। रास्ते में खंडवा सहित कई जगह यात्रियों ने चेन पुलिंग कर हंगामा किया। इसके बाद इटारसी स्टेशन पर ट्रेन का इंजन बदलने का निर्णय लिया गया फिर इटारसी में इंजन बदलकर ट्रेन रवाना की गई।

बताया जा रहा है कि, जांच में पता चला कि जनरेटर का पावर इंजन से चलता है और ट्रेन में जो इंजन लगा था, वह जनरेटर कार को पावर सप्लाई नहीं दे रहा था। ऐसे में हुई ये परेशानी के बाद ट्रैन में नया इंजन लगाकर जनरेटर कार की सप्लाई चालू की गई। बता दें पहले भी मध्यप्रदेश के खंडवा में इसी मामले को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया था।

एमपी मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। कई जिलों में धीरे-धीरे पारा भी चढ़ने लगा है। ऐसे में कही ट्रेन की एसी खराब तो कई ट्रेनें लेट हो रही है जिसके चलते कई यात्री गर्मी में परेशान हो रहे। मध्यप्रदेश के कई जिलों से पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है। रेलवे की ओर से लगाए जा रहे एसी कोच खराब होने से भीषण गर्मी के चलते एसी की हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है, जिससे यात्रियों की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT