कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन
कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कैसे करे यूपीएससी और एमपीपीएससी की परीक्षा की तैयारी

Author : Mo. Javed

जबलपुर,मध्यप्रदेश। युवाओं को संघ लोक सेवा आयोग एवं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास का बुधवार की सुबह कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने मॉडल स्कूल के सभागार शुभारम्भ किया ।

जिला प्रशासन द्वारा आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा के सहयोग से प्रारंभ की गई ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल के सभागार में लगेगी । कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की पहल पर शुरू की गई इस कोचिंग क्लास में युवाओं को यूपीएससी एवं एमपीपीएससी की परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी करवाई जायेगी। ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास से जुड़ने करीब पाँच सौ छात्र-छात्राओं ने पंजीयन कराया था। स्क्रीनिंग के बाद इनमें से दौ सौ छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है।

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास के शुभारम्भ के अवसर पर युवाओं को एमपीपीएससी और यूपीएससी की परीक्षाओं में विषय के चयन से लेकर, परीक्षा की तैयारी करने और इनमें सफलता प्राप्त करने के बारे में महत्वपूर्ण टिप्स भी दिये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT