Jabalpur Hospital Fire Case
Jabalpur Hospital Fire Case Social Media
मध्य प्रदेश

Jabalpur Hospital Fire Case: इस मामले की जांच रिपोर्ट पर HC नाराज, सरकार को फटकार लगाते हुए पूछे सवाल

Priyanka Yadav

Jabalpur Hospital Fire Case: बीते दिनों जबलपुर के अस्पताल में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें कई मरीजों की मौत हो गई थी वहीं कई घायल हो गए थे। जबलपुर में अस्पताल में 8 लोगों के जिंदा जलने के मामले की जांच रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने सवाल उठाया है। हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए ये सवाल पूछे है।

हाई कोर्ट ने जांच रिपोर्ट पर उठाया सवाल-

बता दें, अस्पतालों से संबंधित याचिका पर मप्र हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें अग्निकांड वाले हॉस्पिटल की जांच भी शामिल थी। सरकार की ओर दी गई जानकारी कोर्ट द्वारा पूछे गए सवाल पर जबाब न मिलने से अदालत ने नाराजगी जाहिर की। इस मामले में सरकार को फटकार लगाते हुए हाईकोर्ट ने पूछे सवाल-

  • जिन सरकारी अफसरों ने अस्पताल को क्लीनचिट दी, उन्हें आरोपी क्यों नहीं बनाया?

  • उनकी खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

ये आखिरी मौका, अब करेंगे स्वतंत्र एजेंसी पर विचार: हाईकोर्ट

इस मामले में हाईकोर्ट ने कहा कि, सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी अगली बार अनिवार्य रूप से रिपोर्ट पेश करें। ये आखिरी मौका है। रिपोर्ट पेश नहीं करने पर हम स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराएंगे। इस मामले की अगली सुनवाई 1 सितंबर को होगी।

अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की हो गई थी मौत :

जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर बात सामने आई है कि कहीं न कहीं अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते इतना बड़ा अग्रि हादसा हुआ है, ऐसे में अस्पताल के डायरेक्टर सुरेश पटैल, निशिन गुप्ता सहित अन्य पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ, जिन्होने अस्पताल में आपातकालीन सुविधाएं पर्याप्त नहीं रखी, जिसके चलते इतना बड़ा अग्रिहादसा हो गया। इधर इस घटना के बाद पुलिस ने अस्पताल को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT